मनोरंजन

‘क्राइम पेट्रोल छोड़ने के बाद अनूप सोनी का छलका दर्द

अनूप ने कहा, ‘एक अभिनेता के रूप में मेरा विश्वास है कि मैं जो भी ऑप्शन चुनता हूं, उसका मेरे दर्शक आनंद लेते हैं। मैं अलग भूमिकाएं निभाना चाहता हूं, लेकिन साथ ही मैं जानता हूं कि मुझे इंडस्ट्री में कुछ खास लोगों के साथ काम करना होगा। मेरे पास आने वाली स्क्रिप्ट मेरी पसंद की होनी चाहिए।

फिल्म इंडस्ट्री सबसे अधिक प्रतिस्पर्धात्मक क्षेत्र है। यहां बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक कभी भी कोई भी आपका प्रतिद्वंद्वी बन सकता है। ऐसे में शोज में कोई अहम भूमिका निभाना और अपने रोल से दर्शकों के बीच अपनी अमिट छाप छोड़ना किसी चुनौती से कम नहीं है। क्राइम पेट्रोल फेम अनूप सोनी हाल ही में ‘मिर्ग’ नामक फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। यह फिल्म 9 फरवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

अब अभिनेता ने ‘क्राइम पेट्रोल’ में अपनी भूमिका को लेकर कई दिलचस्प खुलासे किए हैं। हाल ही में, एक साक्षात्कार में अनूप ने बताया कि कैसे कास्टिंग एजेंसियों ने उन्हें लंबे समय तक क्राइम पेट्रोल में दिखाई देने के बाद इसी तरह की भूमिकाएं पेश कीं। हालांकि, एक अभिनेता के रूप में वे और भी कई सारी अलग भूमिकाएं कर सकते थे। किसी भी कलाकार को अपनी भूमिकाओं के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहना चाहिए।

अनूप ने कहा, ‘एक अभिनेता के रूप में मेरा विश्वास है कि मैं जो भी ऑप्शन चुनता हूं, उसका मेरे दर्शक आनंद लेते हैं। मैं अलग भूमिकाएं निभाना चाहता हूं, लेकिन साथ ही मैं जानता हूं कि मुझे इंडस्ट्री में कुछ खास लोगों के साथ काम करना होगा। मेरे पास आने वाली स्क्रिप्ट मेरी पसंद की होनी चाहिए। फिलहाल, मेरा प्लान अलग-अलग लोगों के साथ काम करने का है।’

इंटरव्यू में अनूप सोनी से पूछा गया कि क्या उनके लिए अपनी क्राइम पेट्रोल छवि को तोड़ना चुनौतीपूर्ण था? इस पर अभिनेता ने कहा, ‘पंद्रह साल तक मेरी दाढ़ी नहीं रही। कास्टिंग एजेंट मुझे इसी तरह की भूमिकाएँ देते थे। हालांकि मैं लड़ या बहस नहीं कर सकता था। मैं उनसे कहता था कि निर्माताओं को यह विश्वास दिलाना उनका काम है कि मैं अलग-अलग भूमिकाएं निभा सकता हूं।’

अनूप ने आगे कहा, शारीरिक परिवर्तन और स्टाइलिंग बाद में आती है। मैंने अब अपनी दाढ़ी बढ़ा ली है क्योंकि मुझे बहुत सारी भूमिकाएं अस्वीकार करनी पड़ीं। मैंने 2019 में क्राइम पेट्रोल छोड़ दिया, लेकिन तब से मैंने केवल क्लास ऑफ 83, सास बहू अचार प्राइवेट लिमिटेड, तांडव, वॉर स्टोरी 1963 और अब ‘मिर्ग’ के साथ चार लघु फिल्में की हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights