फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट की जिंदगी में उथल-पुथल | Devbhoomi Samachar

फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट की जिंदगी में उथल-पुथल

फिल्म निर्माता ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने सुष्मिता और अमीषा दोनों को माफी मांगने के लिए बुलाया था। उन्होंने कहा “मैंने ये फोन कॉल्स बहुत पहले ही कर दिए थे। इसीलिए मैं भट्ट साहब (महेश भट्ट) के पास गया था, जो कि फोन कॉल्स का एक हिस्सा था।

फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट ने अपनी निजी जिंदगी में काफी उथल-पुथल देखी है। वह हाल ही में एक साक्षात्कार में खुलकर बोले और अपने पिछले रिश्तों पर चर्चा की, जहां उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी अदिति भट्ट के साथ अपने कठिन रिश्ते के बारे में खुलकर बात की। उन्होंने 2000 के दशक की शुरुआत में बॉलीवुड अभिनेत्रियों सुष्मिता सेन और अमीषा पटेल के साथ अपने रोमांटिक अफेयर्स के बारे में भी बात की।

उन्होंने कहा कि उन्हें कोई पछतावा नहीं है और खुलासा किया कि उनकी 2006 की फिल्म अनकही, जिसमें उर्मिला मातोंडकर ने अभिनय किया था, सेन के साथ उनके रिश्ते का “अर्ध-काल्पनिक” संस्करण थी, जबकि वह शादीशुदा थे। विक्रम भट्ट ने सुष्मिता सेन, अमीषा पटेल के साथ अफेयर की बात कबूली सिद्धार्थ एक इंटरव्यू में बात करते हुए, जब फिल्म निर्माता से पूछा गया कि क्या उनकी फिल्म अनकही उनके जीवन पर आधारित है, तो उन्होंने जवाब दिया, “हां, काफी हद तक। मैं कहूंगा कि यह अर्ध-काल्पनिक है।” …मुझे लगता है कि सुष्मिता और मेरी पत्नी के साथ मेरी स्थिति कैसी है।”

इसके बाद उन्होंने कहा, “यह घटना पर आधारित नहीं था, अगर आपकी जिंदगी में ऐसा कुछ हुआ होता तो क्या?” यह एक काल्पनिक कहानी में एक वास्तविक भावना थी।” जब मेजबान ने पूछा कि क्या फिल्म बनाने से उनकी पत्नी अदिति को परेशानी हुई है, तो विक्रम ने जवाब दिया, “अगर मैंने किसी को दोषी ठहराया है तो वह मैं हूं, मैंने न तो सुष्मिता के चरित्र को दोषी ठहराया, न ही अपनी पूर्व पत्नी को। फिर कोई क्यों परेशान होगा? मैं खुद को दोषी मानता हूं।

उन्होंने आगे कहा कि उन्हें नहीं पता कि सुष्मिता इस बात से परेशान थीं या नहीं और उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता, मैंने उनसे कभी नहीं पूछा। देखिए, मेरा अपने जीवन पर अधिकार है, लेकिन किसी और के जीवन पर नहीं।” इसलिए जब मैं (ट्विटर) थ्रेड पर लिखता हूं, तो मैं वही लिखता हूं जो मेरी सच्चाई है, जो मेरे साथ हुआ है।”

पत्नी अदिति के साथ अपने तलाक पर विक्रम भट्ट ने कहा कि 1920 के निर्देशक ने खुलासा किया कि सुष्मिता के साथ उनका रोमांटिक रिश्ता ही था जिसने उनकी बचपन की प्रेमिका अदिति के साथ उनकी शादी को खत्म कर दिया। जब भट्ट से पूछा गया कि क्या उन्हें इसका पछतावा है, तो उन्होंने कहा, “मुझे अपने जीवन में किसी बात का पछतावा नहीं है, एक बात का नहीं, एक गलती का नहीं।” उन्होंने आगे कहा, “मैंने गलतियां की हैं, बहुत सारी गलतियां, लेकिन मैंने उनसे सीखा है, शायद अभी बहुत कुछ सीखना बाकी है, लेकिन यह मेरी एकमात्र यात्रा है।”

फिल्म निर्माता ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने सुष्मिता और अमीषा दोनों को माफी मांगने के लिए बुलाया था। उन्होंने कहा “मैंने ये फोन कॉल्स बहुत पहले ही कर दिए थे। इसीलिए मैं भट्ट साहब (महेश भट्ट) के पास गया था, जो कि फोन कॉल्स का एक हिस्सा था। लेकिन सुष्मिता, अमीषा… देखिए, ये वो रिश्ते हैं जिनके बारे में बात की गई थी दबाएँ लेकिन ये अकेले रिश्ते नहीं हैं। मेरे और भी रिश्ते हैं, और भी थे जो मेरी जिंदगी में आए और आज मेरे मन में कुछ भी अधूरा नहीं है। मैं खुद को पूर्ण महसूस करता हूँ। मैं यही कह रहा हूँ, अगर आप इसे अपने रूप में देखें एकमात्र यात्रा तो आपको बंद करने की आवश्यकता नहीं है।


Advertisement… 


Advertisement… 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights