साहित्य लहर

कविता : बहाना

कविता : बहाना, बिल्कुल भरोसा नहीं रहा अब जमाने का, अब जमाना नहीं रहा हमें सताने का, जो भी आता मन मुताबिक चला जाता है, अब भरोसा ही नहीं रहा किसी अपने का… मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) से रचनाकार बंजारा महेश राठौर सोनू की कलम से…

कुछ मतलब नहीं रहा जिंदगी जीने का
जख्म भरा नहीं आज तक भी सीने का
कई मर्तबा सोचता हूं सब कुछ छोड़ दूंगा
पर छूटता ही नहीं शौक मेरे पीने का

रोज जिंदगी को बहाना चाहिए जीने का
पता नहीं पूछते कदम अब मयखाने का
शाम ढलते ही अपने आप चल देते हैं
कुछ ना कुछ बहाना ढूंढ लेते हैं पीने का

बिल्कुल भरोसा नहीं रहा अब जमाने का
अब जमाना नहीं रहा हमें सताने का
जो भी आता मन मुताबिक चला जाता है
अब भरोसा ही नहीं रहा किसी अपने का


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

कविता : बहाना, बिल्कुल भरोसा नहीं रहा अब जमाने का, अब जमाना नहीं रहा हमें सताने का, जो भी आता मन मुताबिक चला जाता है, अब भरोसा ही नहीं रहा किसी अपने का... मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश) से रचनाकार बंजारा महेश राठौर सोनू की कलम से...

ऋषिकेश : पांच वर्षीय प्रतीक ने बताये आवर्त सारिणी के तत्व

देवभूमि समाचार, हिन्दी समाचार पोर्टल में पत्रकारों के समाचारों और आलेखों को सम्पादन करने के बाद प्रकाशित किया जाता है। इस पोर्टल में अनेक लेखक/लेखिकाओं, कवि/कवयित्रियों, चिंतकों, विचारकों और समाजसेवियों की लेखनी को भी प्रकाशित किया जाता है। जिससे कि उनके लेखन से समाज में अच्छे मूल्यों का समावेश हो और सामाजिक परिवेश में विचारों का आदान-प्रदान हो।

देवभूमि समाचार की टीम के द्वारा देश-प्रदेश की सूचना और जानकारियों का भी प्रसारण किया जाता है, जिससे कि नई-नई जानकारियां और सूचनाओं से पाठकों को लाभ मिले। देवभूमि समाचार समाचार पोर्टल में हर प्रकार के फीचरों का प्रकाशन किया जाता है। जिसमें महिला, पुरूष, टैक्नोलॉजी, व्यवसाय, जॉब अलर्ट और धर्म-कर्म और त्यौहारों से संबंधित आलेख भी प्रकाशित किये जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights