अपराधउत्तराखण्ड समाचार

मजदूर ने हवस मिटाने के इरादे से की थी नर्स की हत्या, घटना के बाद…

मजदूर ने हवस मिटाने के इरादे से की थी नर्स की हत्या, घटना के बाद पत्नी के साथ फरार हो गया था आरोपी… एसएसपी ने बताया कि 30 जुलाई की रात नर्स हाईवे पर टेंपो से उतरी थी और घर की ओर जाने वाली सड़क पर जाते हुए दिखी थी। इसके बाद वह घर नहीं पहुंची। पुलिस ने 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे। सीसीटीवी में आरोपी कैद हुआ था। 

ऊधम सिंह नगर। यूपी सीमा पर नर्स हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा करते हुए बरेली निवासी एक मजदूर को जोधपुर से गिरफ्तार किया है। सुनसान रास्ते में अकेली महिला को देखकर उसकी नियत डोल गई थी। उसने पहले नर्स से दुष्कर्म किया और फिर गला घोंटकर हत्या को अंजाम देते हुए उसका सामान लेकर फरार हो गया। बुधवार को कोतवाली में एसएसपी मंजुनाथ टीसी ने नर्स हत्याकांड का खुलासा किया। उनके अनुसार बिलासपुर डिबडिबा की वसुंधरा कालोनी एक युवती ने पुलिस को बताया था कि 30 जुलाई की शाम उनकी 33 साल की बहन जिम से घर आते समय लापता हो गई।

पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू की और एसओजी ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के साथ ही लापता महिला के मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लगाया। आठ अगस्त को युवती का कंकाल डिबडिबा क्षेत्र में वसुंधरा काॅलोनी को जाने वाली सड़क के किनारे से बरामद हुआ था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह स्पष्ट नहीं थी। इस बीच मृतका के मोबाइल पर बरेली के ग्राम तुरसा पट्टी निवासी खुशबू के नाम पर लिया गया सिम संचालित होता मिला। कुछ समय में मोबाइल बंद हो गया। जब पुलिस खुशबू के घर पहुंची तो वह और उसका पति धर्मेंद्र फरार हो गए।

इसके बाद सर्विलांस के आधार पर राजस्थान के जोधपुर के औद्योगिक क्षेत्र जोधपुर पश्चिम से खुशबू और धर्मेंद्र को पकड़कर रुद्रपुर लाया गया। पूछताछ में धर्मेंद्र ने दुष्कर्म और लूट के बाद मृतका के स्कार्फ से ही उसका गला घोंटकर हत्या करने की बात स्वीकारी है। महिला को सुनसान सड़क पर अकेला जाते हुए धर्मेंद्र की नीयत खराब हो गई थी। वह अंधेरे का फायदा उठाकर उसे एकांत में झाड़ियों में ले गया और वहां दुष्कर्म कर हत्या को अंजाम देने के बाद पर्स से तीन हजार रुपये व मोबाइल लेकर फरार हो गया। विवेचक ने गुमशुदगी के केस को हत्या, दुष्कर्म और लूट की धारा में तरमीम कर दिया। बुधवार सुबह अभियुक्त को गिरफ्तार करने के बाद उसे न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

वहां पर एसपी सिटी मनोज कत्याल, एसपी क्राइम चंद्रशेखर आर घोड़के, सीओ सिटी निहारिका तोमर मौजूद रही। पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर घटना के समय पहनी टीशर्ट और उसका मोबाइल बरामद किया है। नर्स से लूटा मोबाइल और अन्य सामान नहीं मिल सका है। एसएसपी के अनुसार हत्यारोपी को पीसीआर में लेकर सामान बरामदगी कराई जाएगी। एसएसपी ने बताया कि हत्यारोपी मजदूरी करता है। घटना से कुछ दिन पहले तक वह डिबडिबा और गदरपुर क्षेत्र में मजदूरी कर रहा था। घटना वाली शाम अकेली महिला को देखकर उसने लूट और दुष्कर्म किया। आरोपी ने बताया कि वह पहले भी किसी आपराधिक मामले में बरेली जेल में रह चुका है।

एसएसपी ने बताया कि 30 जुलाई की रात नर्स हाईवे पर टेंपो से उतरी थी और घर की ओर जाने वाली सड़क पर जाते हुए दिखी थी। इसके बाद वह घर नहीं पहुंची। पुलिस ने 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे। सीसीटीवी में आरोपी कैद हुआ था। आरोपी ने घटना वाले दिन जो टी शर्ट पहनी थी, वह बरामद हुई है। कहा कि मृतका के शरीर पर कोई कैमिकल नहीं डाला गया था। एसएसपी ने बताया कि यह मामला बेहद गंभीर और संवेदनशील है। एसपी क्राइम के निर्देशन में टीम पूरे मामले की विवेचना और बरामदगी में जुटेगी। मामले में हत्यारोपी को सजा-ए-मौत दिलवाई जाएगी। उन्होंने टीम को दो हजार रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की। कहा कि एसएसआई अशोक कुमार ने बेहतर कार्य किया और राजस्थान में अभियुक्त को पकड़ने के लिए कड़ी मेहनत की।

बाबा रामदेव का एलोपैथी पर फिर बड़ा बयान, जहरीली दवा के सेवन से…


मजदूर ने हवस मिटाने के इरादे से की थी नर्स की हत्या, घटना के बाद पत्नी के साथ फरार हो गया था आरोपी... एसएसपी ने बताया कि 30 जुलाई की रात नर्स हाईवे पर टेंपो से उतरी थी और घर की ओर जाने वाली सड़क पर जाते हुए दिखी थी। इसके बाद वह घर नहीं पहुंची। पुलिस ने 500 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे। सीसीटीवी में आरोपी कैद हुआ था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights