उत्तराखण्ड समाचार

एसएमआर जनजातीय पीजी कॉलेज साहिया में हर्षोल्लास से मनाया गया…

एसएमआर जनजातीय पीजी कॉलेज साहिया में हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस… उन्होंने डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के योगदान को रेखांकित करते हुए कहा कि वह एक भविष्यदृष्टा और विचारक थे, जिन्होंने भारतीय शिक्षा प्रणाली में क्रांतिकारी बदलाव किए। उनके जीवन से छात्र-छात्राओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। कार्यक्रम का समापन प्रभारी प्राचार्य, डॉ. रवि कुमार के प्रेरणादायक… #अंकित तिवारी

 

देहरादून/साहिया। सरदार महिपाल राजेंद्र जनजातीय पीजी कॉलेज साहिया में शिक्षक दिवस का भव्य आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन और मंत्रोच्चारण से हुई। शिक्षकों द्वारा डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

महाविद्यालय के चेयरमैन अनिल सिंह तोमर ने सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दीं और उनके योगदान की सराहना की। हिंदी विभाग की प्राध्यापिका, डा. शशिकला ने प्रेरणादायक वक्तव्य प्रस्तुत किया। राजनीति विज्ञान विभागाध्यक्ष रिंकूदास भारती ने अपने संबोधन में कहा कि छात्र और शिक्षक एक-दूसरे के पूरक होते हैं।

उन्होंने डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के योगदान को रेखांकित करते हुए कहा कि वह एक भविष्यदृष्टा और विचारक थे, जिन्होंने भारतीय शिक्षा प्रणाली में क्रांतिकारी बदलाव किए। उनके जीवन से छात्र-छात्राओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। कार्यक्रम का समापन प्रभारी प्राचार्य, डॉ. रवि कुमार के प्रेरणादायक शब्दों से हुआ जिन्होंने छात्रों को आदर्श विद्यार्थी बनने और मानवीय मूल्यों को अपने जीवन में अपनाने का संदेश दिया। कार्यक्रम के दौरान शिक्षकों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ दी गईं, और छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों के सम्मान में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजिका डा. चंद्रिका और सह-संयोजिका सुश्री रेखा सहित आशा सिंह, पूनम चौहान, पूजा पांडे, प्रदीप कुमार, वरुण सेमवाल, सुनील शर्मा, रितेश चौहान, मुकेश तोमर, गंभीर सिंह चौहान, रीतिका चौहान आदि शिक्षकगण उपस्थित रहे। छात्र-छात्राओं में आशीष, सचिन, काजल, सोनिया, रेनू, निकिता, रेखा, प्रमिला, सरिता, हरीश, मनोज, और मोहित ने सक्रिय भागीदारी निभाई।

कर्णप्रयाग कालेज में वाणिज्य विभाग द्वारा उतराखंड ग्रामीण बैंक के सहयोग से…


एसएमआर जनजातीय पीजी कॉलेज साहिया में हर्षोल्लास से मनाया गया शिक्षक दिवस... उन्होंने डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के योगदान को रेखांकित करते हुए कहा कि वह एक भविष्यदृष्टा और विचारक थे, जिन्होंने भारतीय शिक्षा प्रणाली में क्रांतिकारी बदलाव किए। उनके जीवन से छात्र-छात्राओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। कार्यक्रम का समापन प्रभारी प्राचार्य, डॉ. रवि कुमार के प्रेरणादायक... #अंकित तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights