उत्तराखण्ड समाचार

आरकेपुरम महिला समिति ने चलाया कालोनी में वृहद स्वच्छता अभियान

आरकेपुरम महिला समिति ने चलाया कालोनी में वृहद स्वच्छता अभियान… इस अभियान के लिए कालोनी के 29 परिवारों ने लघु वित्तीय अंशदान किया, जिससे पूरे कार्य को सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया। समिति ने सभी निवासियों से अपील की कि वे अपने घरों के आस-पास साफ-सफाई बनाए रखें और नगर निगम द्वारा अनुबंधित कूड़ा गाड़ी में ही कूड़ा डालें। #अंकित तिवारी

आरकेपुरम महिला समिति ने चलाया कालोनी में वृहद स्वच्छता अभियान... इस अभियान के लिए कालोनी के 29 परिवारों ने लघु वित्तीय अंशदान किया, जिससे पूरे कार्य को सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया। समिति ने सभी निवासियों से अपील की कि वे अपने घरों के आस-पास साफ-सफाई बनाए रखें और नगर निगम द्वारा अनुबंधित कूड़ा गाड़ी में ही कूड़ा डालें। #अंकित तिवारीदेहरादून। जोगीवाला स्थित आर.के. पुरम महिला समिति ने पर्यावरण संरक्षण और स्वच्छता के क्षेत्र में अनुकरणीय कदम उठाते हुए कालोनी में वृहद स्वच्छता अभियान की शुरुआत की है। समिति की एक सप्ताह पूर्व हुई बैठक में इस अभियान से संबंधित अहम निर्णय लिए गए थे। समिति की वित्त व्यवस्था का प्रभार नीलम तलवाड़ और सुष्मिता जोशी को सौंपा गया, जबकि स्वच्छता अभियान की जिम्मेदारी कमला चौहान और डा. कमलेश भारती को दी गई।

इसके साथ ही, कालोनी की विद्युत व्यवस्था और अन्य रखरखाव का जिम्मा रश्मि पांडे और रजनी अरोड़ा को सौंपा गया। बुधवार को अपरान्ह कालोनी में महिला समिति ने स्वच्छता अभियान को क्रियान्वित किया। बरसात के मौसम में सड़क के दोनों किनारों पर उगी झाड़ियों की सफाई की गई और मच्छरों से फैलने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करवाया गया।

इस अभियान के लिए कालोनी के 29 परिवारों ने लघु वित्तीय अंशदान किया, जिससे पूरे कार्य को सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया। समिति ने सभी निवासियों से अपील की कि वे अपने घरों के आस-पास साफ-सफाई बनाए रखें और नगर निगम द्वारा अनुबंधित कूड़ा गाड़ी में ही कूड़ा डालें। आगामी गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर को एक बार फिर से कालोनी में सौंदर्यीकरण और स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

आर.के. पुरम के संरक्षक केशर सिंह ऐर और मीडिया प्रभारी डा. के.एल. तलवाड़ ने महिला समिति के इस पुनीत कार्य की सराहना की और उन्हें पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

एसएमआर जनजातीय पीजी कॉलेज साहिया में हर्षोल्लास से मनाया गया…


आरकेपुरम महिला समिति ने चलाया कालोनी में वृहद स्वच्छता अभियान... इस अभियान के लिए कालोनी के 29 परिवारों ने लघु वित्तीय अंशदान किया, जिससे पूरे कार्य को सफलतापूर्वक अंजाम दिया गया। समिति ने सभी निवासियों से अपील की कि वे अपने घरों के आस-पास साफ-सफाई बनाए रखें और नगर निगम द्वारा अनुबंधित कूड़ा गाड़ी में ही कूड़ा डालें। #अंकित तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights