उत्तराखण्ड समाचार

कल्याणम स्पेशल स्कूल में दिव्यांग बच्चों ने शिक्षक दिवस पर किया रंगारंग…

कल्याणम स्पेशल स्कूल में दिव्यांग बच्चों ने शिक्षक दिवस पर किया रंगारंग कार्यक्रम… कार्यक्रम का सफल संचालन प्रभा बिष्ट द्वारा किया गया, जिन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि शिक्षक ही छात्रों का जीवन संवारते हैं और उनका भविष्य उज्जवल बनाते हैं। इस अवसर पर संस्था की कविता बिष्ट ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सभी शिक्षकों और अतिथियों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं। #अंकित तिवारी

हल्द्वानी। कुसुमखेड़ा स्थित कल्याणम स्पेशल स्कूल में शिक्षक दिवस के अवसर पर दिव्यांग बच्चों द्वारा एक भव्य रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। बच्चों ने अपनी रचनात्मकता का परिचय देते हुए मुख्य अतिथि का स्वागत हस्तनिर्मित कार्ड देकर किया, जो उनकी मेहनत और कला को दर्शाता था।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि श्री राम सिंह बिष्ट, पूर्व प्रधानाचार्य जी.आई.सी., ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। अपने संबोधन में उन्होंने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन और उनके शिक्षकीय योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्हें पुरस्कृत भी किया।

संस्था के संरक्षक श्री श्याम सिंह नेगी ने शिक्षा के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि शिक्षा बच्चों के समग्र विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उन्होंने शिक्षकों के प्रयासों की सराहना की और कहा कि शिक्षक ही समाज की आधारशिला होते हैं।

कार्यक्रम का सफल संचालन प्रभा बिष्ट द्वारा किया गया, जिन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि शिक्षक ही छात्रों का जीवन संवारते हैं और उनका भविष्य उज्जवल बनाते हैं। इस अवसर पर संस्था की कविता बिष्ट ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सभी शिक्षकों और अतिथियों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि भविष्य में भी शिक्षा जगत से जुड़े लोग इस प्रकार शिक्षकों का मनोबल बढ़ाने के लिए समय-समय पर उनके बीच आते रहेंगे।

इस अवसर पर स्कूल के स्पेशल एजुकेटर पंकज कुमार, रितु, चित्रा पंत, संगीता दानू समेत समस्त स्टाफ उपस्थित रहा, जिन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई।

पूर्वजों की आत्म शांति और चतुर्दिक सफलता का द्योतक पितृपक्ष 


कल्याणम स्पेशल स्कूल में दिव्यांग बच्चों ने शिक्षक दिवस पर किया रंगारंग कार्यक्रम... कार्यक्रम का सफल संचालन प्रभा बिष्ट द्वारा किया गया, जिन्होंने अपने वक्तव्य में कहा कि शिक्षक ही छात्रों का जीवन संवारते हैं और उनका भविष्य उज्जवल बनाते हैं। इस अवसर पर संस्था की कविता बिष्ट ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सभी शिक्षकों और अतिथियों को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दीं। #अंकित तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights