कविता : नन्हे बच्चे…

कविता : नन्हे बच्चे… जरा सा बड़े हुए कि नहीं ये आंगन की किलकारी दोस्त खुद बनाते हैं गिल्ली, डंडा, बांटी यह खेल इसे कहां भाते है पूरी क्रिकेट टीम बनाकर सब मैदान तक जाते है यह आज के बच्चे है, साहब कंप्यूटर में पैदा होते हैं नन्हे बच्चे… ✍🏻 राही शर्मा

नन्हे बच्चे कितने
प्यारे होते हैं
भेदभाव से परे, ये
हर मां-पिता के
आंखों के तारे होते है
बच्चों की किलकारी से
घर ऐसा लगता है
ये खुशियों के मेले है,
चकरी गाड़ी झुनझुंन
सब आसपास बिछे
होते हैं
नन्हे बच्चे…

घुटनों के बल चलना
गिर-गिर कर एक, एक
कदम बढ़ाना
ये देख,देख घरों में
सब खुश होते हैं
सब बच्चे बन जाते है
बच्चों के साथ-साथ
सब बच्चे होते हैं
नन्हे बच्चे…

जरा सा बड़े हुए कि नहीं
ये आंगन की किलकारी
दोस्त खुद बनाते हैं
गिल्ली, डंडा, बांटी यह
खेल इसे कहां भाते है
पूरी क्रिकेट टीम बनाकर
सब मैदान तक जाते है
यह आज के बच्चे है, साहब
कंप्यूटर में पैदा होते हैं
नन्हे बच्चे…


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

कविता : नन्हे बच्चे... जरा सा बड़े हुए कि नहीं ये आंगन की किलकारी दोस्त खुद बनाते हैं गिल्ली, डंडा, बांटी यह खेल इसे कहां भाते है पूरी क्रिकेट टीम बनाकर सब मैदान तक जाते है यह आज के बच्चे है, साहब कंप्यूटर में पैदा होते हैं नन्हे बच्चे... ✍🏻 राही शर्मा

देवभूमि समाचार की टीम के द्वारा देश-प्रदेश की सूचना और जानकारियों का भी प्रसारण किया जाता है, जिससे कि नई-नई जानकारियां और सूचनाओं से पाठकों को लाभ मिले। देवभूमि समाचार समाचार पोर्टल में हर प्रकार के फीचरों का प्रकाशन किया जाता है। जिसमें महिला, पुरूष, टैक्नोलॉजी, व्यवसाय, जॉब अलर्ट और धर्म-कर्म और त्यौहारों से संबंधित आलेख भी प्रकाशित किये जाते हैं।

देश-विदेश और प्रदेशों के प्रमुख पयर्टक और धार्मिक स्थलों से संबंधित समाचार और आलेखों के प्रकाशन से पाठकों के समक्ष जानकारी का आदान-प्रदान किया जाता है। पाठकों के मनोरंजन के लिए बॉलीवुड के चटपटे मसाले और साहित्यकारों की ज्ञान चासनी में साहित्य की जलेबी भी देवभूमि समाचार समाचार पोर्टल में प्रकाशन के फलस्वरूप परोसी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights