साहित्य लहर

कविता : भेद सभी मिटाते हैं

कविता : भेद सभी मिटाते हैं, तोड़ ऊंच-नीच के सारे बंधन भेद सभी मिटाते हैं स्वामी जी के आदर्शों को निज जीवन अपनाते हैं। धर्म-कर्म-योग का पाठ सारे जहां को हम पढ़ाते हैं स्वामी जी के सपनों को मिलकर सच बनाते हैं। बहराइच (उत्तर प्रदेश) से सुनील कुमार की कलम से…

स्वामी जी के जन्मदिवस को युवा दिवस मनाते हैं
स्वामी जी के पावन चरणों में श्रद्धा सुमन चढ़ाते हैं।

स्वामी जी के आदर्शों को निज जीवन अपनाते हैं
पद चिन्हों पर उनके हम मिलकर कदम बढ़ाते हैं।

तोड़ ऊंच-नीच के सारे बंधन भेद सभी मिटाते हैं
स्वामी जी के आदर्शों को निज जीवन अपनाते हैं।

धर्म-कर्म-योग का पाठ सारे जहां को हम पढ़ाते हैं
स्वामी जी के सपनों को मिलकर सच बनाते हैं।

उठो-जागो और आगे बढ़ो का मूल मंत्र अपनाते हैं
भारत को विश्व गुरु बनाने का संकल्प हम उठाते हैं

स्वामी जी के जन्मदिवस को युवा दिवस मनाते हैं।

कविता में भोजपुरी तड़का : आलू की असलियत कि इंसानी फितरत


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें। 

कविता : भेद सभी मिटाते हैं, तोड़ ऊंच-नीच के सारे बंधन भेद सभी मिटाते हैं स्वामी जी के आदर्शों को निज जीवन अपनाते हैं। धर्म-कर्म-योग का पाठ सारे जहां को हम पढ़ाते हैं स्वामी जी के सपनों को मिलकर सच बनाते हैं। बहराइच (उत्तर प्रदेश) से सुनील कुमार की कलम से...

टीम के द्वारा देश-प्रदेश की सूचना और जानकारियों का भी प्रसारण किया जाता है, जिससे कि नई-नई जानकारियां और सूचनाओं से पाठकों को लाभ मिले। समाचार पोर्टल में हर प्रकार के फीचरों का प्रकाशन किया जाता है। जिसमें महिला, पुरूष, टैक्नोलॉजी, व्यवसाय, जॉब अलर्ट और धर्म-कर्म और त्यौहारों से संबंधित आलेख भी प्रकाशित किये जाते हैं।

देश-विदेश और प्रदेशों के प्रमुख पयर्टक और धार्मिक स्थलों से संबंधित समाचार और आलेखों के प्रकाशन से पाठकों के समक्ष जानकारी का आदान-प्रदान किया जाता है। पाठकों के मनोरंजन के लिए बॉलीवुड के चटपटे मसाले और साहित्यकारों की ज्ञान चासनी में साहित्य की जलेबी भी देवभूमि समाचार समाचार पोर्टल में प्रकाशन के फलस्वरूप परोसी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights