जानकारीफीचर

समर सीजन में परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

समर सीजन में परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स… आप चाहें तो फाउंडेशन की जगह कंसीलर का उपयोग कर सकती हैं। वहीं गर्मियों में आई मेकअप से बचना चाहिए। इसकी जगह पर आप सिर्फ आनलाइनर से भी काम चला सकती हैं।

हर महिला को मेकअप करना पसंद होता है। मेकअप से महिलाओं के आत्मविश्वास में भी वृद्धि होती है, इसलिए महिलाएं किसी भी इवेंट में हिस्सा लेने के दौरान मेकअप जरुर करती हैं। लेकिन गर्मियों में मेकअप करने से मेकअप खराब हो जाता है, फिर चाहे आप कितना भी अच्छा मेकअप क्यों न कर लें। मेकअप खराब होने से आपका पूरा का पूरा लुक खराब हो सकता है।

ऐसे में समर सीजन में अपने मेकअप का खास ख्याल रखना चाहिए। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ ऐसे मेकअप टिप्स देने जा रहे हैं। जिनको फॉलो करने से समर सीजन में आपका मेकअप एकदम परफेक्ट लगेगा। परफेक्ट मेकअप लुक्स के लिए आप सबसे पहले अपनी स्किन पर बर्फ अप्लाई करें। इससे आपके फेस को ठंडक मिलेगी, जिससे स्किन पोर्स छोटे हो जाते हैं।

इसकी वजह से पसीना कम निकलता है। लेकिन अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो फेस पर बर्फ रगड़ने से चेहरे से कम ऑयल निकलेगा। बर्फ अप्लाई करने से पसीना कम आएगा। इसके अलावा आप पानी की जगह ठंडे पानी का भी इस्तेमाल  कर सकती हैं। अगर आपको भी समर सीजन में हैवी मेकअप करना है, तो आप फेस पर वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

वाटरप्रूफ मेकअप न सिर्फ लंबे समय तक टिका रहेगा बल्कि इससे आपको किसी तरह की परेशानी भी नहीं होगी। फेस पर ग्लो लाने के लिए महिलाएं फाउंडेशन का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन गर्मियों में फेस पर कम से कम फाउंडेशन अप्लाई करना चाहिए। क्योंकि समर सीजन में पसीने के कारण फाउंडेशन मेल्ट हो सकता है। आप चाहें तो फाउंडेशन की जगह कंसीलर का उपयोग कर सकती हैं। वहीं गर्मियों में आई मेकअप से बचना चाहिए। इसकी जगह पर आप सिर्फ आनलाइनर से भी काम चला सकती हैं।

वॉट्सऐप में होगा नया इन-ऐप डायलर, कॉलिंग भी आसान


समर सीजन में परफेक्ट मेकअप लुक पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स... आप चाहें तो फाउंडेशन की जगह कंसीलर का उपयोग कर सकती हैं। वहीं गर्मियों में आई मेकअप से बचना चाहिए। इसकी जगह पर आप सिर्फ आनलाइनर से भी काम चला सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights