उत्तराखण्ड समाचार

मां और बेटे के जीवन में बिजली ने किया अंधेरा, पत्नी बेसुध…

मां और बेटे के जीवन में बिजली ने किया अंधेरा, पत्नी बेसुध…मेड़ बांधकर जब वह खेत से घर लौट रहा था तब उस पर बिजली गिर गई। पति की मौत से मधु तो बेसुध है ही, अपने सिर से पिता का साया उठने पर अंश के आंसू नहीं रुक रहे हैं। वह बार-बार पापा-पापा कह रहा है। 

ऊधम सिंह नगर। सितारगंज में परिवार के भरण पोषण के लिए दो वक्त का अनाज जुटाने के जद्दोजहद में लगे सचिन पर गिरी बिजली ने उसके अपनों के जीवन में अंधेरा कर दिया। बुधवार सुबह सचित की मौत की खबर मिलते ही पत्नी मधु राणा बदहवास हो गई। वह कई बार बेसुध होकर गिरी, फिर उठी और फिर नाम पुकारते हुए वापस गिरी। आसमान से गिरी बिजली ने उनकी जिंदगी में अंधेरा कर दिया।

परिजनों ने बताया कि सचिन और मधु ने छह वर्ष पहले परिजनों की सहमति से प्रेम विवाह किया था। दोनों का चार वर्षीय बेटा अंश है, जिसने इसी वर्ष से स्कूल जाना शुरू किया है। सचिन की एक बीघा जमीन है। ट्यूबवेल ना होने के कारण वह धान रोपाई के लिए बरसात पर निर्भर था। बुधवार सुबह जब बारिश शुरू हुई तो वह खेत में मेड़ बांधने के लिए चला गया।

मेड़ बांधकर जब वह खेत से घर लौट रहा था तब उस पर बिजली गिर गई। पति की मौत से मधु तो बेसुध है ही, अपने सिर से पिता का साया उठने पर अंश के आंसू नहीं रुक रहे हैं। वह बार-बार पापा-पापा कह रहा है। उसका करुण क्रंदन देख गांव वालों की आंखें भी नम हो गईं।

सचिन राणा की असमय हुई मृत्यु से परिजन सहित गांव में शोक व्याप्त हो गया। गांव के तमाम लोगों ने उनके घर पर पहुंचकर अपनी शोक सांत्वना प्रकट की। विधायक गोपाल सिंह राणा, पूर्व विधायक प्रेम सिंह राणा सहित तमाम नेताओं ने उनके घर पर पहुंचकर परिजनों का हाल जाना और हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया।

चश्मदीद दिनेश राणा ने बताया कि बिजली गिरने से सचिन राणा की मौके पर भी मौत हो गई थी। उनके हाथ और पैर में भी बिजली के झटके लगे, जिसमें वह बाल बाल बच गए। हृदयविदारक घटना देख दिनेश सहम गया, उसके पैर कांपने लगे। कुछ समय बाद खुद को संभाला तो सचिन को जमीन पर गिरा देखा। वह उसके पास गए और बामुश्किल उसे खींचते हुए सड़क तक लेकर आए। बाद में गांव वालों को आवाज देकर बुलाया और उनकी मदद से अस्पताल पहुंचाया।

बच्चे को पिता के सामने उठा ले गया आदमखोर तेंदुआ


मां और बेटे के जीवन में बिजली ने किया अंधेरा, पत्नी बेसुध...मेड़ बांधकर जब वह खेत से घर लौट रहा था तब उस पर बिजली गिर गई। पति की मौत से मधु तो बेसुध है ही, अपने सिर से पिता का साया उठने पर अंश के आंसू नहीं रुक रहे हैं। वह बार-बार पापा-पापा कह रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights