अपराधउत्तराखण्ड समाचार

मनचाहा दहेज नहीं देने और बच्ची का जन्म होने पर की दी बेटी की हत्या

मनचाहा दहेज नहीं देने और बच्ची का जन्म होने पर की दी बेटी की हत्या… मृतका निधि के पिता यश पांचाल ने गुरुवार को एसपी उदयपुर योगेश गोयल को बताया कि 29 जनवरी 2020 को निधि का विवाह होने के बाद से सास इंदिरा और ससुर प्रकाश दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे।

उदयपुर। दो दिन पहले डूंगरपुर शहर में विवाहिता की संदिग्ध मौत को उसके पीहर पक्ष के लोगों और उदयपुर निवासी मालवीय लौहार समाज ने हत्या बताया है। गुरुवार को मृतका के परिजनों और पीहर पक्ष के सैंकड़ों लोगों ने ससुराल वालों पर कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर उदयपुर कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

जानकारी के अनुसार दो दिन पहले 29 साल की निधि पत्नी निशांत पांचाल की ससुराल में संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। हादसे के वक्त मृतका का पति निशांत बंगलुरू में अपनी नौकरी पर था। डूंगरपुर स्थित ससुराल में ससुर प्रकाश, सास इंद्रा और निधि की ढाई वर्ष की बेटी थी। 25 जून को ससुराल वाले निधि को डूंगरपुर के जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस की सूचना पर पीहर पक्ष के लोग डूंगरपुर गए। निधि के पिता यश पांचाल ने बेटी की हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। पोस्टमार्टम डूंगरपुर अस्पताल में कराया गया। पीहर पक्ष के आग्रह पर निधि का शव उन्हें सुपुर्द किया गया। शव उदयपुर लाकर अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें उसका पति निशांत शामिल हुआ।

मृतका निधि के पिता यश पांचाल ने गुरुवार को एसपी उदयपुर योगेश गोयल को बताया कि 29 जनवरी 2020 को निधि का विवाह होने के बाद से सास इंदिरा और ससुर प्रकाश दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। 13 जनवरी 2022 को निधि ने एक बेटी को जन्म दिया, तब से यातनाएं और बढ़ गई। ससुराल वाले निधि के बेटा पैदा होने की ख्वाइश पाले हुए थे। बेटी के जन्म के बाद वे उसेस और परेशान करने लगे।

एसपी उदयपुर ने मामला एसपी डूंगरपुर को रेफर कर दिया है। मालवीय लोहार समाज के महामंत्री भंवरलाल लौहार, उपाध्यक्ष श्याम सुंदर लौहार , सूचना एवं सांस्कृतिक मंत्री हेमेन्द्र मालवी, महिला मोर्चा प्रभारी काजल लौहार ने पुलिस प्रशासन से निधि के ससुराल वालों के खिलाफ निष्पक्ष जांच करने की मांग की।

ट्रिपल मर्डर केस का हुआ खुलासा… प्रेम प्रसंग के शक में की गई हत्या


मनचाहा दहेज नहीं देने और बच्ची का जन्म होने पर की दी बेटी की हत्या... मृतका निधि के पिता यश पांचाल ने गुरुवार को एसपी उदयपुर योगेश गोयल को बताया कि 29 जनवरी 2020 को निधि का विवाह होने के बाद से सास इंदिरा और ससुर प्रकाश दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights