उत्तराखण्ड समाचार

पिथौरागढ : अमिताभ बच्चन की टीम में शामिल हुए मयंक

पिथौरागढ : अमिताभ बच्चन की टीम में शामिल हुए मयंक… मयंक हाल में चेन्नई में रह कर फ़िल्म इंडस्ट्री में फ़िल्म कंपोजर, म्यूजिक प्रोडूसर और गायक के तौर पर काम कर रहे हैं. मयंक ने दक्षिण की फिल्मों में पार्श्वगायन के साथ काफ़ी छोटी फिल्में तथा फ़िल्म विग्यापनो में भी अपना संगीत दिया है. 

पिथोरागढ़ के मयंक कापड़ी ने एक बार फिर जिले एवं राज्य का नाम रोशन किया है. मयंक ने भारत की अभी तक की सबसे बड़ी बजट की मानी जाने वाली बहुप्रतीक्षित फ़िल्म ‘Kalki 2898AD’ में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

ज्ञात हो कि ‘Kalki 2898AD’ भारत के अनेक प्रसिद्द अभिनेताओं से भरी फिल्म है, जिसमे अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण, दक्षिण के विख्यात सुपरस्टार प्रभास, दीक्षा पाटनी, विजय देवरकोंडा, दुलकर सलमान, मृणाल ठाकुर आदि कलाकारों ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई हैं.

मयंक ने Kalki 2898AD में 5 भाषाओँ में विश्व प्रसिद्ध पंजाबी गायक व अभिनेता दिलजीत दोसांझ तथा दक्षिण के अन्य लोकप्रिय गायको के साथ 2 गाने गाये हैं. मयंक ने इस फिल्म के बैकग्राउंड म्यूजिक में भी दक्षिण के जाने- माने फिल्म कंपोजर संतोष नारायणन के साथ काम कर फिल्म की म्यूजिक टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

मयंक इससे पहले विश्व- विख्यात कंपोजर AR Rahman, तथा अन्य दक्षिणी संगीतकारों के साथ कई अन्य फिल्मो में काम कर चुके हैं. मयंक AR Rahman के नेतृत्व में विश्व- प्रसिद्द “Avengers” फ़िल्म में भी गा चुके हैं.

मयंक हाल में चेन्नई में रह कर फ़िल्म इंडस्ट्री में फ़िल्म कंपोजर, म्यूजिक प्रोडूसर और गायक के तौर पर काम कर रहे हैं. मयंक ने दक्षिण की फिल्मों में पार्श्वगायन के साथ काफ़ी छोटी फिल्में तथा फ़िल्म विग्यापनो में भी अपना संगीत दिया है. वह अपनी जन्‍मभूमि पिथौरागढ़ के लिए भी किसी तरह से अपने संगीत का योगदान देना चाहते हैं.

मयंक के पिता व्यवसायी श्री जगदीश चन्द्र कापड़ी, प्रा. वि. कुसोली में प्रधानाध्यापिका के पद पर कार्यरत माता श्रीमती इन्द्रा कापड़ी, एवं डॉक्टर बहन वर्षा कापड़ी उनकी उपलब्धि से गौरवान्वित हैं.

गया में मानव शव दाह गृह एवं पशु शव दाह गृह शोभा का वस्तु बना : कॉंग्रेस


पिथौरागढ : अमिताभ बच्चन की टीम में शामिल हुए मयंक... मयंक हाल में चेन्नई में रह कर फ़िल्म इंडस्ट्री में फ़िल्म कंपोजर, म्यूजिक प्रोडूसर और गायक के तौर पर काम कर रहे हैं. मयंक ने दक्षिण की फिल्मों में पार्श्वगायन के साथ काफ़ी छोटी फिल्में तथा फ़िल्म विग्यापनो में भी अपना संगीत दिया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights