अपराधउत्तराखण्ड समाचार

हिडन फॉल में छिपा है मोहित की मौत का राज, जानें पूरा मामला

हिडन फॉल में छिपा है मोहित की मौत का राज, जानें पूरा मामला… पुलिस की ओर से हुड़दंग मचाने वाले कई लोगों पर कार्रवाई भी की जा चुकी है लेकिन इसके बाद भी लोग यहां आना नहीं छोड़ रहे। अब यहां एक और युवा की जान चली गई। उन्होंने एक बार फिर मांग की है कि इस जगह पर लोगों का आना बंद किया जाए।

नैनीताल। ज्योलीकोट क्षेत्र में स्थित ढकियाताल (हिडन फॉल) में एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक बीते दिवस दोस्तों के साथ यहां घूमने आया था। सभी दोस्त तो घर पहुंच गए लेकिन उक्त युवक अपने घर नहीं पहुंचा जिस पर परिजनों से उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवक के दोस्तों से पूछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक सोशल मीडिया पर वीडियो देख रुद्रपुर के पांच युवक मंगलवार को नैनीताल-हल्द्वानी मार्ग स्थित ज्योलीकोट पेट्रोल पंप के पास के ढकियाताल गधेरे (हिडन फॉल) पहुंचे। यहां उन्होंने पार्टी की और इसके बाद देर शाम लौट गए लेकिन मोहित आर्य (25) अपने घर नहीं पहुंचा। परिजनों ने जानकारी जुटाई तो पता चला कि मोहित दोस्तों के साथ ज्योलीकोट घूमने गया था। बुधवार सुबह तक जब मोहित का कहीं पता नहीं चला तो उसके भाई प्रतीक ने ज्योलीकोट चौकी पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई।

पुलिस ने युवक के साथ घूमने आए अन्य चार युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वे लोग मंगलवार को घूमने हिडन फॉल ढकियाताल आए थे जहां से मोहित पानी में लापता हो गया था। वे काफी डर गए थे इसलिए किसी को बिना बताए अपने-अपने घर चले गए। युवकों की जानकारी पर पुलिस और एसडीआरफ की टीम मौके पर पहुंची और सर्च अभियान चलाया। काफी देर तक तलाशने के बाद मोहित का शव फॉल से बरामद हो गया।

एसओ रमेश बोहरा ने बताया कि शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि परिजनों की ओर से फिलहाल पुलिस को तहरीर नहीं सौंपी गई है लेकिन पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है। पिकनिक मनाने के लिए युवकों का हिडन फॉल आना और एक दोस्त के लापता होने के बाद चार युवकों के चुपचाप अपने घर चले जाने की बात किसी के गले नहीं उतर रही है।

आखिर क्या वजह रही कि मोहित के दोस्तों ने उसके लापता होने की सूचना न तो उसके परिजनों को दी और न ही स्थानीय पुलिस को ही सूचित किया। संयोग से परिजनों के ज्योलीकोट पहुंचने और गुमशुदगी दर्ज करने के बाद हिडन फाॅल से मोहित का शव बरामद हो गया अन्यथा न जाने कब तक मोहित लापता ही रहता। वहीं सवाल यह भी है कि शव तो फॉल से बरामद हो गया मोहित के जूते भी मिल गए लेकिन उसके कपड़े और मोबाइल कहां हैं। पुलिस की जांच और मोहित के दोस्तों से पूछताछ के बाद ही पूरे प्रकरण का खुलासा हो सकेगा।



वहीं प्रारंभिक पूछताछ में मोहित के साथियों का कहना है कि नहाने के दौरान वह अचानक डूब गया था और वे लोग घटना से काफी डर गए थे इसलिए चुपचाप अपने-अपने घर चले गए थे। परिजनों ने बताया कि तीन बेटों में मोहित सबसे बड़ा था। सोमवार को ही उसका बीए का परीक्षाफल आया था जिसमें वह उत्तीर्ण हुआ था। इस वर्ष वह छात्रसंघ चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहा था लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। भल्यूटी पंचायत की ग्राम प्रधान रजनी रावत ने बताया कि ढकियाताल की गहराई का पता नहीं है। यहां पहुंचने वाले आधे से ज्यादा लोग शराब पीने आते हैं जिस कारण हमेशा दुर्घटना का डर बना रहता है।



उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष भी यहां डूबने से एक स्थानीय युवक की भी मौत हो गई थी। मना करने के बाद भी लोग यहां आना बंद नहीं कर रहे हैं। ग्राम प्रधान रजनी रावत ने बताया कि छह माह पूर्व हल्द्वानी के एक व्लॉगर की ओर से इस जगह की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई थी। तब से यहां लोगों का उमड़ना जारी है। यहां शराब पीने के बाद लोग गांव क्षेत्र में भी पहुंचकर लोगों को परेशान करते हैं। ग्रामीणों के टोकने पर वे ग्रामीणों से भी अभद्रता करते हैं जिसकी कई बार शिकायत पुलिस चौकी और वन विभाग में भी की जा चुकी है।



पुलिस की ओर से हुड़दंग मचाने वाले कई लोगों पर कार्रवाई भी की जा चुकी है लेकिन इसके बाद भी लोग यहां आना नहीं छोड़ रहे। अब यहां एक और युवा की जान चली गई। उन्होंने एक बार फिर मांग की है कि इस जगह पर लोगों का आना बंद किया जाए। ढकियाताल (हिडन फॉल) में युवक की मौत के बाद क्षेत्र में ग्रामीणों का जमावड़ा लगा रहा। युवक की मौत के बाद भी कई युवा क्षेत्र में पिकनिक मनाने पहुंचे तो ग्रामीणों ने उनसे वापस जाने की अपील की। इस दौरान महिला पर्यटकों और ग्रामीणों में कहासुनी भी हुई। सूचना पर पुलिस के पहुंचते ही लोग वहां से भाग निकले।



हिडन फॉल में डूबकर युवक की मौत हुई है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक के साथियों से पूछताछ और मामले में अन्य पहलुओं की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के स्पष्ट कारणों की जानकारी मिल पाएगी।

प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी, नैनीताल

पुलिस मुख्यालय : अनुकंपा नहीं अब इस साल से होंगे वार्षिक ट्रांसफर


हिडन फॉल में छिपा है मोहित की मौत का राज, जानें पूरा मामला... पुलिस की ओर से हुड़दंग मचाने वाले कई लोगों पर कार्रवाई भी की जा चुकी है लेकिन इसके बाद भी लोग यहां आना नहीं छोड़ रहे। अब यहां एक और युवा की जान चली गई। उन्होंने एक बार फिर मांग की है कि इस जगह पर लोगों का आना बंद किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights