उत्तराखण्ड समाचार

केदारनाथ में बीमार श्रद्धालुओं का तत्परता से होगा उपचार

केदारनाथ में बीमार श्रद्धालुओं का तत्परता से होगा उपचार… उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि आज 201 श्रद्धालुओं को ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध कराई गई। अब तक 9,073 श्रद्धालुओं को ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई जा चुकी है। 

रुद्रप्रयाग। श्री केदारनाथ धाम की यात्रा को सुगम, सुव्यवस्थित एवं सुरक्षित ढंग से संचालित करने के लिए जिला प्रशासन एवं संबंधित विभागों द्वारा सभी आवश्यक सुविधाएं एवं व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंच रहे किसी श्रद्धालु का यदि स्वास्थ्य खराब या किसी कारण से घायल होने के स्थिति में त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोनप्रयाग से लेकर केदारनाथ धाम व यात्रा मार्ग के विभिन्न पडाव पर एमआरपी खोली गई है जिससे कि संबंधित श्रद्धालु का तत्परता से उपचार किया जा सके।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एचसीएस मर्तोलिया ने अवगत कराया है कि केदारनाथ यात्रा में आज बुधवार को ओपीडी के माध्यम से 1920 तीर्थ यात्रियों का उपचार किया गया जिसमें 1392 पुरुष एवं 528 महिलाएं शामिल है। अब तक ओपीडी एवं इमरजेंसी के माध्यम से 1,19,742 श्रद्धालुओं का उपचार किया गया है, जिसमें 91,127 पुरुष, 28,615 महिलाएं शामिल हैं।

उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि आज 201 श्रद्धालुओं को ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध कराई गई। अब तक 9,073 श्रद्धालुओं को ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई जा चुकी है। उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि अब तक 74,935 तीर्थ यात्रियों की स्क्रीनिंग भी कराई गई।

नियम से रहें और बचके रहें, अब हो रहा है किच्छा में ध्वस्तीकरण का कार्य


केदारनाथ में बीमार श्रद्धालुओं का तत्परता से होगा उपचार... उन्होंने यह भी अवगत कराया है कि आज 201 श्रद्धालुओं को ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध कराई गई। अब तक 9,073 श्रद्धालुओं को ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध कराई जा चुकी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights