उत्तराखण्ड समाचार

धमाके की गूंज और आग की लपटों में दब गई डंपर चालक की चीखें

धमाके की गूंज और आग की लपटों में दब गई डंपर चालक की चीखें, पुलिस अधीक्षक अभय सिंह ने कुंडा पुलिस को जांच कर सड़क का मरम्मत कार्य करने के वाले ठेकेदार और उसके कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

ऊधम सिंह नगर। काशीपुर के गोविंदपुर के पास हाईवे पर हुए हादसे के बाद रवि क्षतिग्रस्त डंपर में फंस गया। वह कुछ समझ पाता कि इससे पहले ही डंपरों ने आग पकड़ ली। उसका सहायक और दूसरे डंपर के चालक-परिचालक ने तो किसी तरह खुद को बचा लिया लेकिन रवि लाख कोशिशों के बावजूद डंपर से नहीं निकल पाया। वह मदद के लिए चीखा-चिल्लाया लेकिन कोई उसकी की गुहार किसी ने नहीं सुनी और धमाके की गूंज में उसके जिंदा बचने की उम्मीद दब कर रह गई। ज्यों-ज्यों आग की लपटें बढ़ती गईं, उसकी आवाज कम होती चली गईं।

मंगलवार सुबह हादसे का शिकार हुए रवि को इस बात का कतई अनुमान नहीं था कि उसके जीवन के सफर का अंत इतना दर्दनाक होगा। पुलिस और अग्निशमन दस्तों के जवानों की माने तो बोनट में पैर फंसने के कारण रवि को बचने का मौका नहीं मिल पाया। बैठे-बैठे ही वह मौत के मुंह में चला गया। पुलिस के अधिकारियों के अनुसार सुबह चार बजे लोग ना के बराबर घरों से निकलते हैं, ऐसे में रवि की मदद की गुहार किसी ने भी नहीं सुनी होगी।

उजाला होने पर राहगीरों ने हादसे की भयावहता को देखते हुए पुलिस को सूचना दी लेकिन जब तक पुलिस और अग्निशमन अधिकारी पहुंचकर बचाव कार्य शुरू करते सब कुछ समाप्त हो गया था। हादसे के मौके पर सबसे पहले पहुंचे जसपुर के अग्निशमन अधिकारी एसके थापा ने बताया कि जिस तरह से रवि की लाश सीट पर फंसी हुई थी उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि टक्कर लगते ही संभवतया वह बेहोश हो गया गया होगा और स्टेयरिंंग में फंस हो गया।

कुंडा के पास दो डंपरों की भिड़ंत के कारण हुए हादसे को लेकर हर कोई चिंतित और दुखी है। पुलिस अधिकारी भी हादसे की भयावह को लेकर गंभीर नजर आए। मौके पर पहुंचे एसपी अभय सिंह ने नाराजगी जताई कि मरम्मत कार्य में जुटे ठेकेदार में मनमानी करते हुए यातायात को वन वे कर दिया था। जिस कारण दोनों तरफ से वाहन एक ही साइड से चल रहे थे और यही दुर्घटना की वजह भी बनी।

इस दौरान आसपास के गांव के कई ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी पुलिस अधिकारियों से शिकायत करते हुए कहा कि कर्मचारियों की मनमानी के चलते दुर्घटना से बचाव के लिए संकेतक तक नहीं लगाए हैं। इस कारण तीन-चार दिन में यहां कई दोपहिया वाहन चालक चोटिल हो चुके हैं। पुलिस अधीक्षक अभय सिंह ने कुंडा पुलिस को जांच कर सड़क का मरम्मत कार्य करने के वाले ठेकेदार और उसके कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

जूते की माला पहनकर डीएम ऑफिस पहुंचे पति-पत्नी… उठाई मांग


धमाके की गूंज और आग की लपटों में दब गई डंपर चालक की चीखें, पुलिस अधीक्षक अभय सिंह ने कुंडा पुलिस को जांच कर सड़क का मरम्मत कार्य करने के वाले ठेकेदार और उसके कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights