जानकारी

वॉट्सऐप में होगा नया इन-ऐप डायलर, कॉलिंग भी आसान

वॉट्सऐप में होगा नया इन-ऐप डायलर, कॉलिंग भी आसान… वॉट्सऐप का यह नया फीचर, इन-ऐप डायलर, यूजर्स के लिए एक क्रांतिकारी बदलाव ला सकता है। यह फीचर पहले बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा और उनके फीडबैक के आधार पर इसमें आवश्यक सुधार किए जाएंगे। इसके बाद इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा।

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए हमेशा ही नए-नए फीचर्स लाने की कोशिश की है। यह प्रयास उसे दुनिया का सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप बनाने में सफल रहा है। अब एक और महत्वपूर्ण फीचर जुड़ने वाला है, जिससे यूजर्स को अपने अनुभव को और भी बेहतर बनाने का मौका मिलेगा। यह नया फीचर है ‘इन-ऐप डायलर’, जिससे यूजर्स बिना नंबर सेव किए कॉलिंग कर पाएंगे।

वॉट्सऐप का यह नया फीचर, ‘इन-ऐप डायलर’, यूजर्स को किसी भी नंबर पर सीधे कॉल करने की सुविधा देगा, चाहे वह नंबर उनके कॉन्टेक्ट लिस्ट में सेव हो या न हो। यह सुविधा यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है, खासकर उन मामलों में जब उन्हें किसी नए व्यक्ति से संपर्क करना हो और वह नंबर सेव नहीं करना चाहते।

1. डायरेक्ट कॉलिंग सुविधा: यूजर्स अब किसी भी नंबर पर सीधे कॉल कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें नंबर को पहले सेव करने की जरूरत नहीं होगी। यह सुविधा विशेषकर उन यूजर्स के लिए उपयोगी होगी, जिन्हें अक्सर नए नंबरों पर कॉल करनी होती है, जैसे बिजनेस यूजर्स या सेल्स रिप्रेजेंटेटिव।

2. यूजर फ्रेंडली इंटरफेस: वॉट्सऐप का यह नया फीचर उपयोग में बेहद आसान होगा। इन-ऐप डायलर का इंटरफेस ऐसा होगा कि यूजर आसानी से नंबर डालकर कॉल कर सकेंगे। इंटरफेस को सरल और सीधा रखा गया है ताकि सभी यूजर्स इसे बिना किसी कठिनाई के उपयोग कर सकें।

3. सेक्योरिटी फीचर्स: वॉट्सऐप की सुरक्षा सुविधाएं हमेशा से ही उसकी खासियत रही हैं। इस नए फीचर में भी वॉट्सऐप ने यूजर्स की प्राइवेसी और सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा है। किसी भी कॉलिंग डेटा को सुरक्षित रखा जाएगा और बिना यूजर की अनुमति के किसी थर्ड पार्टी के साथ साझा नहीं किया जाएगा।



पशु पालन विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 4.35 लाख की ठगी

इन-ऐप डायलर में कुछ एडवांस्ड कॉलिंग ऑप्शन्स भी शामिल किए जा सकते हैं, जैसे कि कॉल रिकॉर्डिंग, कॉल होल्ड, और मल्टीपल कॉल्स को मैनेज करना। ये ऑप्शन्स यूजर्स को एक बेहतरीन कॉलिंग अनुभव प्रदान करेंगे। उपयोग के संभावित क्षेत्र…

1. बिजनेस कम्युनिकेशन:बिजनेस यूजर्स के लिए यह फीचर बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। उन्हें हर बार नए कस्टमर के नंबर को सेव करने की आवश्यकता नहीं होगी। वे सीधे इन-ऐप डायलर के माध्यम से कॉल कर सकते हैं और अपने काम को तेजी से पूरा कर सकते हैं।



2. कस्टमर सर्विस: कस्टमर सर्विस एजेंट्स के लिए भी यह फीचर उपयोगी हो सकता है। वे सीधे ग्राहकों के नंबर पर कॉल कर सकते हैं और उन्हें तुरंत सहायता प्रदान कर सकते हैं। इससे कस्टमर सर्विस की गुणवत्ता में सुधार हो सकता है।

3. व्यक्तिगत उपयोग: व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के लिए भी यह सुविधा लाभदायक होगी। उन्हें नए संपर्कों के लिए नंबर सेव करने की आवश्यकता नहीं होगी। वे सीधे कॉल कर सकते हैं और जरूरत के अनुसार बातचीत कर सकते हैं।



मैसेजिंग सॉफ्टवेयर व्हाट्सएप इन-ऐप डायलर फीचर विकसित कर रहा है, WABetaInfo के अनुसार, जो कंपनी के भविष्य के फीचर पर नज़र रखने वाला एक समूह है। उपयोगकर्ताओं को जल्द ही इस फीचर के साथ एक अपडेट मिल सकता है। इस फीचर के संचालन की बारीकियाँ अभी अज्ञात हैं। संभावना है कि उपयोगकर्ता इस क्षमता के साथ कॉल करने, फ़ोन नंबर सहेजने और एड्रेस बुक ब्राउज़ करने में सक्षम होंगे। वॉट्सऐप ने इस नए फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।



यह फीचर पहले बीटा यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा और उनके फीडबैक के आधार पर इसमें आवश्यक सुधार किए जाएंगे। इसके बाद इसे सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। वॉट्सऐप का यह नया फीचर, इन-ऐप डायलर, यूजर्स के लिए एक क्रांतिकारी बदलाव ला सकता है। इससे न केवल कॉलिंग प्रक्रिया सरल और सुविधाजनक बनेगी, बल्कि यूजर्स को एक नया और बेहतर अनुभव भी मिलेगा। बिना नंबर सेव किए कॉलिंग की सुविधा से यूजर्स को एक नई आजादी मिलेगी और वे अपने काम को और भी तेजी से पूरा कर सकेंगे। वॉट्सऐप का यह कदम निश्चित रूप से उसे मैसेजिंग ऐप्स की दुनिया में और भी आगे ले जाएगा।


वॉट्सऐप में होगा नया इन-ऐप डायलर, कॉलिंग भी आसान... वॉट्सऐप का यह नया फीचर, इन-ऐप डायलर, यूजर्स के लिए एक क्रांतिकारी बदलाव ला सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights