जानकारीधर्म-संस्कृतिफीचर

दैनिक राशिफल : मिल सकते हैं कुछ अच्छे अवसर

दैनिक राशिफल : मिल सकते हैं कुछ अच्छे अवसर… तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनी कामों को सही दिशा में लेकर जाए, तो अच्छा लगेगा और अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा और विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

मेष : मेष राशि के जातकों के लिए आज के दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी, लेकिन वह अपने बिजनेस में मन मुताबिक लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। नौकरी की तलाश में इधर-उधर भटक रहे लोगों को कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। लंबे समय से यदि जीवनसाथी से नाराज चल रही थी, तो अपने मनाने की कोशिश करेंगे और उन्हें कहीं घूमने फिराने लेकर जा सकते हैं, जिससे आप दोनों को एक दूसरे को जानने का मौका मिलेगा और जो दूरियां चल रही थी वह समाप्त होगी।

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपके मान सम्मान में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपको एक के बाद एक सूचना सुनने को मिलती रहेगी। आप लोगों की वाहवाही लूटेंगे। कार्यक्षेत्र में आप कामों को समय से पहले पूरा करके देंगे, जिससे आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आपकी वाणी की सौम्यता देखकर आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा होगा। आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे बाद में आपको समस्या हो।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन अपनी आय को बढ़ाने के प्रयासों पर तेजी लेकर आएगा। आप अपनी आय को बढ़ने पर पूरा ध्यान लगाएं और इधर-उधर के कामों पर ध्यान ना दें। आपको आज कोई साथी बहलाने फुसलानाने की कोशिश करेगा, लेकिन आपको उससे बचना होगा। संतान की शिक्षा से संबंधित आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचने के लिए रहेगा, क्योंकि आपको किसी लड़ाई झगड़े में पड़ने से नुकसान होगा। यदि आपको किसी काम को लेकर कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ रहे थे, तो उसमें आपकी समस्याएं और बढ़ सकती हैं। आपको किसी शारीरिक कष्ट पर भी पूरा ध्यान देना होगा। यदि कोई शारिरीक कष्ट हो, तो उसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें और आपके मन की इच्छा पूरी होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

सिंह : सिंह राशि के जातकों के मन में परस्पर सहयोग की भावना बनी रहेगी और आप किसी काम को लेकर जल्दबाजी न दिखाएं, नहीं तो उसमें आपसे कोई गलती हो सकती है। आपको अपने कामों के गुप्त जानकारी किसी बाहरी व्यक्ति के सामने उजागर नहीं करनी है और आप अपने पारिवारिक समस्याओं को वरिष्ठ सदस्यों के सामने रखे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। आपको किसी को धन उधार देने से बचना होगा।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए दिन अपने आवश्यक कामों को पूरा करने के लिए रहेगा। माताजी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। आपके भाई व बहन आपके कामों में पूरा साथ देंगे, लेकिन आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि परिवार में सदस्यों का मन दुखी हो। जो विद्यार्थी विदेश से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है। आज आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका खर्च बढ़ेगा, लेकिन आपको उससे घबराने की आवश्यकता नहीं है।

तुला : तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनी कामों को सही दिशा में लेकर जाए, तो अच्छा लगेगा और अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा और विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपको अपने परिवार में किसी दूर रह रहे सदस्य की याद सता सकती है, जिस कारण आप उनसे मिलने जा सकते हैं। आपको तरक्की की राह पर आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि के जातक को आज बिजनेस के किसी काम को लेकर अपने पिताजी से मदद लेनी पड़ सकती है और जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपको अपने काम में सावधान रहना होगा और सामाजिक क्षेत्रो में कार्यरत लोग कोई बड़ी गलती कर बैठेंगे, जिस कारण उनकी छवि खराब होने की कोशिश होगी। आप महिला मित्र से दूरी बनाकर रखे, नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकते हैं।

धनु : धनु राशि के जातकों के लिए दिन आपके लिए सोच समझकर कामों को करने के लिए रहेगा। आप किसी से कोई वादा बहुत ही सोच विचार करें, नहीं तो आपको उसे पूरा करने में समस्या आएगी। किसी कानूनी मामले को लेकर आपको अनुभवी व्यक्तियों से बातचीत करनी होगी, नहीं तो उसमें आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने बिजनेस में कोई बड़ा बदलाव करने की योजना बना सकते हैं और पार्टनरशिप में कोई काम करना आज आपके लिए नुकसानदायक रहेगा, इसलिए आप किसी डील को फाइनल बहुत सोच विचार कर करें।

मकर : मकर राशि के जातकों को आज घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। आपको अपनी संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह नाराज हो सकती है। जीवनसाथी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी होने के कारण समस्या आ सकती हैं। आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचें और परिवार में आपको कोई निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचना होगा, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा।

कुंभ : कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों से किसी काम को सलाह न लेकर मुसीबत में आ सकते हैं और आपने यदि किसी से पहले कुछ कामों को करना पूरा करने के लिए धन उधार लिया था, तो वह आपसे मांग सकता है, जिससे आपके उसे व्यक्ति से संबंधों में दरार पैदा हो सकती है। संतान ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आने से माहौल खुशनुमा रहेगा।

मीन : मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ नए संपर्कों से लाभ लेकर आएगा। आप अपने बिजनेस में आज कुछ नए उपकरणों को शामिल कर सकते हैं, लेकिन आपका कोई प्रॉपर्टी संबंधित मामला यदि कानून में लंबे समय से विवादित चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी। आपके कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक काम मिलने से प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आप वाहनों का प्रयोग बहुत ही सावधान रहकर करें, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने की संभावना बनती दिख रही है।

एम्स : डॉक्टर बोलीं- गलत तरीके से छूने का प्रयास किया; फिर भेजे ऐसे मैसेज


दैनिक राशिफल : मिल सकते हैं कुछ अच्छे अवसर... तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन ऊर्जावान रहने वाला है। आप अपनी कामों को सही दिशा में लेकर जाए, तो अच्छा लगेगा और अपनी ऊर्जा को सही कामों में लगाएं। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा और विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights