_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

जानकारीफीचर

राशिफल : नौकरी में कार्यरत लोगों को मिल सकता है मन ‘मुताबिक काम’

नौकरी में कार्यरत लोगों को मिल सकता है मन ‘मुताबिक काम’… आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। संतान के करियर को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी दूर होती दिख रही हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक काम मिल सकता है। 

राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष – आज का दिन आपके लिए अपनी वाणी में व्यवहार पर संयम बनाए रखने के लिए रहेगा। जीवनसाथी से यदि आपसे किसी बात को लेकर नाराजगी चल रही थी, तो आप उन्हे मनाने के पूरी कोशिश करेंगे और उनके लिए कोई सरप्राइज गिफ्ट भी लेकर आ सकते हैं। आपके कई काम एक साथ हाथ लगने से आपकी व्याकाग्रता बढ़ेगी, लेकिन आपको उनसे घबराने की आवश्यकता नहीं है। कार्यक्षेत्र में आपको बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है।

वृषभ – आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। बॉस आपके कामों की तारीफ करेंगे और आप नौकरी में बदलने के प्रयास भी की भी कर सकते हैं, जो आपके लिए बेहतर रहेंगे। आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना होगा, नहीं तो कुछ बीमारियां बढ़ेंगी। धन लाभ के अवसरों में वृद्धि हो सकती है।

मिथुन – आज का दिन आपके लिए चिंताग्रस्त रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप अपने सहयोग से यदि कोई मदद मांगेंगे, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी और आप टीमवर्क के जरिए काम करके किसी काम को समय से पहले पूरा करेंगे। आप अपनी माताजी से किसी जरूरी काम को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपको महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है। परिवार में किसी सदस्यों को नौकरी मिलने के कारण घर से दूर जाना पड़ सकता है।



कर्क – आज का दिन आपके लिए कुछ उलझनों से भरा रहेगा। आप अपने अनावश्यक खर्चो को लेकर परेशान रहेंगे। आपकी आय तो बढ़ेगी, लेकिन उसके साथ-साथ आपके खर्च भी बढ़ेंगे, जो आपको समस्याओं को बढ़ाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारों में वृद्धि हो सकती है। विद्यार्थी अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा करेंगे और अविवाहित जातकों के लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है।



सिंह – आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। अपनों से चल रही अनबन दूर होंगी। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। आपकी कोई पुरानी गलती परिवार में लोगों के सामने आ सकती है। आपके कुछ काम बनते बनते रह सकते हैं, जो आपको परेशान करेंगे। आप किसी की बातों में ना आएं। आपके कुछ शत्रु आपको अपने कामों में फंसाने की कोशिश करेंगे। आपकी आय में भी वृद्धि होगी।



कन्या – आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप यदि किसी काम को करेंगे, तो आपको उसमें अधिक मेहनत करनी होगी, उसके बाद ही कोई सफलता मिलती दिख रही है। नौकरी में कार्यरत लोग यदि किसी पार्ट टाइम कार्य की भी शुरुआत कर सकते हैं, जो आपके लिए अच्छी रहेगी। आपको किसी गलती के लिए पछतावा होगा, जिसके लिए आपको अपने बॉस से भी डांट खानी पड़ सकती है। आपके परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी।



तुला – आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। आपको बिजनेस में मन मुताबिक लाभ मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपकी कोई प्रिय वस्तु यदि खो गई थी, तो उसके भी आपको मिलने की पूरी संभावना है। आपको संतान से संबंधित किसी काम को लेकर अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी। यदि आपके मन में किसी काम को लेकर दुविधा बनी हुई है, तो आप अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत अवश्य करें।



वृश्चिक – आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। संतान को किसी पुरस्कार के मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा और आप यदि शेयर मार्केट में निवेश करेंगे, तो उससे भी आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में महिला मित्रों के कारण आपको प्रमोशन मिल सकता है। आप किसी काम को लेकर यदि लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह भी दूर होगा। आपकी कुछ पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी और आपको किसी काम के चलते अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है।



धनु – आज का दिन आपके लिए धन के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। आर्थिक स्थिति की आपको चिंता रहेगी और कुछ नए संपर्कों का आप लाभ उठाएंगे। आपको अपने रोजमर्रा के कामों में बदलाव करने से बचना होगा। आप यदि किसी काम को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह पूरा हो सकता है। आपकी संतान किसी नौकरी की परीक्षा की तैयारी कर सकती है।



मकर – आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी, लेकिन कार्यक्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके आसानी से मात दे पाएंगे। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर फोकस पूरा फोकस बनाएं रखें, नहीं तो उन्हें समस्याएं आएंगी। आपको अपने कामों में एकाग्र होकर जुटना होगा, तभी आपके काम पूरे होते दिख रहे हैं। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है।



कुंभ – आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। आपका किसी नए वाहन आदि की खरीदारी का सपना पूरा होगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। आप अपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई लेनदेन ना करें, नहीं तो इसका असर आपके रिश्तों पर पड़ेगा। आपको कार्यक्षेत्र में महिला मित्रों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपके बॉस आपकी कामों से प्रसन्न रहेंगे।



मीन – आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। संतान के करियर को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी दूर होती दिख रही हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक काम मिल सकता है। मौसम का विपरीत प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ने से आपको कुछ मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। आपकी कोई पारिवारिक समस्या फिर से खड़ी होगी। आप अपने अधूरे कामों को समय रहते पूरा करें।

किडनी कांड : 500 लोगों की बदली गई, सबसे एक बात कहकर बांग्लादेश से…


नौकरी में कार्यरत लोगों को मिल सकता है मन 'मुताबिक काम'... आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। संतान के करियर को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी दूर होती दिख रही हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को मन मुताबिक काम मिल सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights