_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

जानकारीधर्म-संस्कृतिफीचर

वृषभ, मिथुन और कर्क राशि वालों को मिल सकता है आर्थिक लाभ

वृषभ, मिथुन और कर्क राशि वालों को मिल सकता है आर्थिक लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल… आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलने की आवश्यकता है। 

मेष – आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं पर पूरा ध्यान देने के लिए रहेगा और आप अपनी संतान को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे, क्योंकि उनके मनमाने व्यवहार के कारण आपको समस्या आएगी। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। कोई पुराना रोग बढ़ने की संभावना है। आप कहीं निवेश करने से पहले सोच विचार अवश्य करें। आप अपने मित्रों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं।

वृषभ – आज का दिन नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको किसी काम को लेकर यदि कोई समस्या चल रही थी, तो उसके लिए आप अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। आज आप अपने महत्वपूर्ण कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपको अपने कामों को करने में आसानी होगी। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। जीवनसाथी से आपकी कुछ खटपट हो सकती है। आप ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से यदि कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी।

मिथुन – आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको अपने खर्चों को लेकर बजट बनाकर चलने की आवश्यकता है और किसी से भी कोई जरूरी जानकारी शेयर ना करें। कोई कानूनी मामला यदि आपको लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी। आप अपने आसपास रह रहे लोगों से सावधान रहें। आपको कुछ जोखिम उठाने से बचना होगा। भाई व बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा।

कर्क – आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलने की आवश्यकता है। आप पर यदि कुछ पुराने कर्ज थे, तो आप उन्हें भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। आपको यदि किसी को पार्टनर बनना पड़े, तो उसकी पूरी जांच पड़ताल आवश्यक करें। आपका कोई काम पूरा होते-होते रह सकता है, जो आपको परेशानी देगा।



सिंह – आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आपको संतान की सेहत की यदि कोई चिंता सता रही थी, तो वह दूर होगी। आपकी कोई प्रिय वस्तु यदि खो गई थी, तो उसके मिलने की पूरी संभावना है। आपको कार्यक्षेत्र में कोई पुरस्कार मिल सकता है। आप अपने कामों से अपने अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। आप किसी की कहीसुनी बातों पर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकते हैं।



कन्या – आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से आपको छुटकारा मिलेगा। आपका कोई मित्र आपसे किसी निवेश संबंधी योजना को लेकर बातचीत कर सकता है। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। ऑनलाइन व्यवसाय कर रहे लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है, क्योंकि उनके साथ कोई फ्रॉड हो सकता है। आप अपने बिजनेस में कुछ झगड़ालू लोगों से सावधान रहे, नहीं तो वह कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे।



तुला – आज का दिन आपके लिए मौज मस्ती से भरा रहने वाला है। यदि आपको कोई तनाव चल रहा था, तो वह भी दूर होता दिख रहा है। आपको किसी बात को लेकर क्रोध करने से बचना होगा और आपकी कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी पिकनिक पर जाने की योजना बनाएंगे। आपको अपने पिताजी की सलाह लेकर पारिवारिक बिजनेस में अच्छा मुनाफा होगा। आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करेंगे, तो वह आपको अच्छा लाभ अवश्य देगी।



वृश्चिक – आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपको किसी से मांगकर वाहन चलाना नुकसान देगा। आपको अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। पारिवारिक जीवन में चल रही समस्याओं को लेकर आप परेशान चल रहे थे, तो वह भी दूर होंगे। आप तरक्की की राह में आगे बढ़ेंगे घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।



धनु – आज का दिन आपके लिए धर्म-कर्म के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा। माता-पिता का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। आपको कामों से अच्छी आपकी पहचान होगी। राजनीति की ओर कदम बढ़ा रहे लोग थोड़ा सतर्क रहे, क्योंकि उनके कुछ विरोधी उनको परेशान करने की कोशिश करेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में किसी बात की गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। यदि ऐसा हो, तो उसे दूर करने के लिए बातचीत अवश्य करें। आप अपनी संतान के संगति को लेकर विशेष ध्यान दें।



मकर – आज का दिन आपके लिए बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी अच्छे पद की प्राप्ति होने की संभावना है। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी और सभी सदस्य एकजुट रहेंगे। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। आप अपनी बुद्धि से काफी कुछ पा सकते हैं। ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।



कुंभ – आज का दिन आपके लिए तनावग्रस्त रहने वाला है। आपको किसी से कोई भी लेनदेन बहुत ही देखभाल कर करना होगा, नहीं तो उसमें आपसे कोई गड़बड़ी हो सकती है। आपकी भाइयों से किसी बात को लेकर कहासुनी होने की संभावना है। यदि ऐसा हो, तो आपको उनसे मिल बैठकर बातचीत करना बेहतर रहेगा। आप किसी पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है। आपको अपने पिताजी की सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।



मीन – आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपका कामों से किसी सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। आपके लंबे समय से रुके हुए काम पूरा होने की संभावना है। आपको किसी धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान हो सकता है। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, लेकिन जीवनसाथी को करियर में कुछ समस्याएं हो सकती हैं।

अवाना बुग्याल ट्रैक पर गई गाजियाबाद की ट्रैकर बही, पांच साथियों और…


वृषभ, मिथुन और कर्क राशि वालों को मिल सकता है आर्थिक लाभ, पढ़ें दैनिक राशिफल... आज का दिन आपके लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपके घर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलने की आवश्यकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights