_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

उत्तराखण्ड समाचार

अवाना बुग्याल ट्रैक पर गई गाजियाबाद की ट्रैकर बही, पांच साथियों और…

अवाना बुग्याल ट्रैक पर गई गाजियाबाद की ट्रैकर बही, पांच साथियों और तीन गाइड के साथ गई थी… गत रविवार को हर्षिल घाटी के झाला से अवाना बुग्याल ट्रैक पर छह ट्रैकर व तीन गाइड ट्रैकिंग के लिए रवाना हुए थे। सोमवार शाम लगभग चार बजे इस ट्रेकिंग दल में शामिल दिव्या नागर (26) निवासी गाजियाबाद गाकीगाड़ को पार कर रही थी।

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी के हर्षिल घाटी में स्थित झाला से अवाना बुग्याल ट्रैक पर एक गाकीगाड़ को पार करते समय पैर फिसलने से गाजियाबाद की महिला ट्रेकर बह गई। यह ट्रैकर अपने पांच साथियों व तीन गाइड के साथ ट्रैकिंग के लिए गई थी। हादसे की सूचना पर राजस्व सहित वन विभाग, एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। हालांकि, अधिकारियों ने इसे अभी प्रारंभिक सूचना ही बताया है।

गत रविवार को हर्षिल घाटी के झाला से अवाना बुग्याल ट्रैक पर छह ट्रैकर व तीन गाइड ट्रैकिंग के लिए रवाना हुए थे। सोमवार शाम लगभग चार बजे इस ट्रेकिंग दल में शामिल दिव्या नागर (26) निवासी गाजियाबाद गाकीगाड़ को पार कर रही थी। इस दौरान दिव्या का पैर फिसल गया और वह बह गई। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि अभी बरसात के चलते किसी ट्रैक पर ट्रैकर दल को जाने की अनुमति देने से वन विभाग ने मना किया है।

उन्होंने बताया कि देहरादून से किसी ने कॉल कर हादसे की जानकारी दी और यह अभी प्रारंभिक सूचना प्राप्त हुई है, जिसकी वन विभाग को जांच कर पुष्टि करने को कहा गया है। बताया कि सूचना पर उक्त स्थान के लिए राजस्व उप निरीक्षक झाला, एसडीआरएफ भटवाड़ी, पुलिस, वन विभाग की टीम को सूचित कर दिया गया है।

बताया कि अवाना बुग्याल झाला से मात्र करीब पांच से छह किमी की दूरी पर है। इधर, गढ़वाल हिमालयन ट्रैकिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष जयेंद्र राणा ने बताया कि उनकी एसोसिएशन से जुड़ी कोई भी ट्रैकिंग व माउंटेनियरिंग एजेंसी या कंपनी का दल इस ट्रैक पर नहीं गया है। उन्होंने किसी स्थानीय व्यक्ति के बिना अनुमति इस ट्रैक पर पर्यटकों को ले जाने की बात कही।

डायग्नोस्टिक सेंटर के बेसमेंट में लगी आग, तीन वाहन जले; दमकल की…


अवाना बुग्याल ट्रैक पर गई गाजियाबाद की ट्रैकर बही, पांच साथियों और तीन गाइड के साथ गई थी... गत रविवार को हर्षिल घाटी के झाला से अवाना बुग्याल ट्रैक पर छह ट्रैकर व तीन गाइड ट्रैकिंग के लिए रवाना हुए थे। सोमवार शाम लगभग चार बजे इस ट्रेकिंग दल में शामिल दिव्या नागर (26) निवासी गाजियाबाद गाकीगाड़ को पार कर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights