जानकारीफीचर

मीन राशि वालों को मिल सकता है आर्थिक लाभ

मीन राशि वालों को मिल सकता है आर्थिक लाभ… आज का दिन आपके लिए निराशाजनक रहने वाला है। आप अत्यधिक भावुक होने के कारण कोई भी निर्णय समय से नहीं ले पाएंगे। आपका मन परिवार के किसी सदस्य की बात को लेकर परेशान रहेगा। आपको यदि कोई संपत्ति संबंधित बंटवारे को लेकर समस्या चल रही थी, तो आपको उसे दूर करने की आवश्यकता है। 

मेष : आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है। आपके अंदर अतिरिक्त ऊर्जा रहने के कारण आप काम को समय से पूरा कर पाएंगे। आप दूसरों के काम में गलतियां निकालते हैं जिस वजह से आपको समस्या हो सकती है। आपको माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा, जिससे आपके सभी काम आसानी से पूरे होते चले जाएंगे। परिवार में किसी सदस्य की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है। आपको अपने सहयोगियों से यदि किसी मदद की आवश्यकता होगी, तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई लिखाई के प्रति सतर्क रहें।

वृष : आज आप वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखेंगे। किसी काम के पूरा न होने से निराशा हाथ लगेगी। आप किसी बात को लेकर अहंकार ना दिखाएं। परिवार के सदस्यों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आपके द्वारा दी गई जिम्मेदारी को संतान पूरी नहीं कर पाएगी जिस कारण आप दुखी रहेंगे। भाई व बहन आपका पूरा साथ देंगे। आपको अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं।

मिथुन : आज का दिन आपके लिए धन-धान्य में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको लोगों की कही सुनी बातों में आने से बचना होगा। बिजनेस में मन मुताबिक लाभ तो मिलेगा, लेकिन खर्च भी उतने ही होंगे। परिवार में छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश करेंगे। माता-पिता से पूछ कर किसी नए काम को करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप किसी बड़ी डील को लेकर अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं।

कर्क : आज आपको को कोई नई नौकरी मिल सकती है। सरकारी योजनाओं में आप अच्छे धन का निवेश कर सकते हैं। आप अपने काम को लेकर व्यस्त रहेंगे। अपने पारिवारिक समस्याओं का ध्यान थोड़ा कम देंगे। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा, जिसमें उन्हें जीत अवश्य मिलेगी। जो विवाह योग्य जातक है, उनके विवाह की प्रबल संभावना है। आपकी अपने किसी परिजन से मुलाकात होगी। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

सिंह : आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। माता-पिता के आशीर्वाद से आपकी योजनाओं को गति मिलेगी। आप यदि किसी तनाव को लेकर परेशान थे, तो आज वह दूर होगा। पारिवारिक बिजनेस में आपको अपने किसी सहयोगी से धोखा मिल सकता है। आपको किसी दूर रह रहे परिजन से फोन कॉल के जरिए कोई निराशाजनक सूचना मिल सकती है। आपकी कोई प्रॉपर्टी की डील फाइनल होते-होते रह सकती है। आप किसी को बिना मांगे सलाह न दें, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा।



कन्या : आज आप आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलें। आप अपनी आय को बढ़ाने के स्रोतों पर पूरा ध्यान देंगे। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। धन संबंधी मामलों में आपकी जानकारी आपको लाभ प्रदान करेगा। आप किसी को धन उधार भी दे सकते हैं। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को अपने साथी की किसी बात को लेकर नाराजगी हो सकती है। रचनात्मक कार्यों की ओर आपका रुझान बढ़ेगा। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। विद्यार्थियों को अपने करियर पर फोकस बनाए रखने की आवश्यकता है, तभी वह जीवन में कुछ कर सकेंगे।



तुला : आज का दिन आपके लिए कठिनाइयों भरा रहने वाला है। आपको यदि कोई विपरीत परिस्थिति का सामना करना पड़े, तो आपस उसमें धैर्य बनाए रखें। माता जी को यदि कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो उनकी समस्याएं बढ़ सकती हैं। घर परिवार में सदस्यों को किसी बात को लेकर लड़ते झगड़ते देख सकते हैं, जो आपके तनाव का कारण बनेगा। आपको किसी संपत्ति का सौदा करते समय उसके चल व-अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांचना होगा, नहीं तो उसमें आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। आप किसी काम को भाग्य के भरोसे छोड़ सकते हैं।



वृश्चिक : आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता भरा रहेगा। यदि आप किसी से धन उधार लेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा। आपकी धन यदि कहीं फंसा हुआ था, तो वह भी आपको प्राप्त हो सकता है। आप अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। यदि किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें। आप किसी सरकारी योजना का पूरा लाभ उठाएंगे। बैंकिंग क्षेत्रो में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है।



धनु : आज का दिन आपके लिए आलस्य भरा रहने वाला है । आप अपने काम को करने में लापरवाही दिखाएंगे, जिस कारण आपको समस्या हो सकती है। आप अपने बच्चों के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। आपको यदि कोई शारीरिक समस्या थी, तो आप उसे दूर करने की कोशिश कर सकते हैं। बिजनेस में आपने किसी को पार्टनर बनने का सोचा है, तो उसकी पूरी जांच पड़ताल करें। आपका कोई मित्र आज आपके लिए कोई खुशखबरी लेकर आएगा। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को अनुभवी व्यक्तियों से सलाह लेकर निवेश करना बेहतर रहेगा।



मकर : आज का दिन आपके लिए निराशाजनक रहने वाला है। आप अत्यधिक भावुक होने के कारण कोई भी निर्णय समय से नहीं ले पाएंगे। आपका मन परिवार के किसी सदस्य की बात को लेकर परेशान रहेगा। आपको यदि कोई संपत्ति संबंधित बंटवारे को लेकर समस्या चल रही थी, तो आपको उसे दूर करने की आवश्यकता है। जो जातक किसी योजना में धन का निवेश करते हैं, उन्हें उसमें सावधान रहना होगा। माताजी को कोई सेहत संबंधित समस्या हो सकती है।



कुंभ : आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। व्यवसाय में आप अपने विचारों को लोगों के सामने सफलता से व्यक्त करेंगे, जिससे आपकी काम आसानी से बनते चले जाएंगे। यदि आपको किसी से कभी मदद की आवश्यकता होगी, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आप किसी को कोई आवश्यक जानकारी ना दे, नहीं तो समस्या हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोग किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित हो सकते हैं, जिसमें आपको लोगों के मन की बातों को जानने का मौका मिलेगा।



मीन : आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपने यदि पहले कहीं अपने धन को निवेश किया था, तो उससे आपको अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आपका मन अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी की ओर रहेगा। आप अपने बढ़ते खर्चों को लेकर नियंत्रण बनाएं। कुछ दिन भविष्य के लिए संचय करने के लिए कहीं सेविंग के रूप में जमा करें। आपकी आर्थिक स्थिति तो अच्छी रहेगी, लेकिन आपको उसके लिए योजना बनाकर आगे बढ़ना होगा।

इंस्पेक्टर पर टिप्पणी पड़ी भारी, तीन लोगों पर दर्ज किया मानहानि का मुकदमा


मीन राशि वालों को मिल सकता है आर्थिक लाभ... आज का दिन आपके लिए निराशाजनक रहने वाला है। आप अत्यधिक भावुक होने के कारण कोई भी निर्णय समय से नहीं ले पाएंगे। आपका मन परिवार के किसी सदस्य की बात को लेकर परेशान रहेगा। आपको यदि कोई संपत्ति संबंधित बंटवारे को लेकर समस्या चल रही थी, तो आपको उसे दूर करने की आवश्यकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights