माधुरी दीक्षित को कहा गया ‘वेश्या’, आपत्तिजनक टिप्पणी पर गया लीगल नोटिस | Devbhoomi Samachar

माधुरी दीक्षित को कहा गया ‘वेश्या’, आपत्तिजनक टिप्पणी पर गया लीगल नोटिस

माधुरी दीक्षित को कहा गया ‘वेश्या’, आपत्तिजनक टिप्पणी पर गया लीगल नोटिस… कानूनी नोटिस में मिथुन विजय कुमार ने कहा है कि राज कुथरापल्ली द्वारा की गई टिप्पणी न केवल आपत्तिजनक है, बल्कि मानहानिकारक भी है। नोटिस …

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में से एक हैं जिन्होंने एक लंबे समय तक बॉलीवुड पर राज किया है। एक्ट्रेस अभी भी सिनेमा से दूर नहीं हैं टीवी पर वह डांस शो को जज करती है। माधुरी ने अपनी छाप ओटीटी पर भी छोड़ी हुई हैं। वह कई वेब शो भी कर चुकी हैं। 55 साल की एक्ट्रेस की फैन फोलॉइंग करोड़ों में हैं। आय-दिन उनकी रील और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। अब माधुरी दीक्षित के एक फैन ने नेटफ्लिक्स को लीगल नेटिस भेजा हैं।

लीगल नोटिस भेजने के पीछे का कारण है नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुआ बिग-बैंग थ्योरी वेब शो, इस शो के एक एपिसोज में माधुरी दीक्षित ‘leprous prostitute’ कहा गया हैं। फैन को ये बात महिला विरोधी लगी और उन्होंने नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजा हैं। लेखक और राजनीतिक विश्लेषक मिथुन विजय कुमार ने नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने माधुरी दीक्षित पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर द बिग बैंग थ्योरी को हटाने की मांग की है।

लेखक और राजनीतिक विश्लेषक मिथुन विजय कुमार ने अब नेटफ्लिक्स को कानूनी नोटिस भेजा है। उन्होंने स्ट्रीमिंग जायंट से लोकप्रिय शो द बिग बैंग थ्योरी के एक एपिसोड को हटाने के लिए कहा है। सीज़न दो की पहली कड़ी में, कुणाल नैय्यर द्वारा निभाया गया चरित्र राज कुथरापल्ली बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का उपयोग करता है। मिथुन ने इसे आपत्तिजनक के साथ-साथ मानहानिकारक भी बताया है। उन्होंने कंटेंट पर सेक्सिज्म को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया।

कानूनी नोटिस में मिथुन विजय कुमार ने कहा है कि राज कुथरापल्ली द्वारा की गई टिप्पणी न केवल आपत्तिजनक है, बल्कि मानहानिकारक भी है। नोटिस में कहा गया है कि इस तरह की सामग्री का समाज पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है, खासकर महिलाओं के खिलाफ हानिकारक रूढ़िवादिता को बनाए रखने में। वह आगे कहते हैं कि सामग्री कामुकता और स्त्री द्वेष को बढ़ावा देती है जो किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं है।

कानूनी नोटिस की मांग है कि नेटफ्लिक्स एपिसोड को तुरंत हटा दे और ऐसा करने में विफल रहने पर महिलाओं के खिलाफ भेदभाव को बढ़ावा देने के लिए कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कानूनी नोटिस नेटफ्लिक्स के मुंबई कार्यालय को भेज दिया गया है। यदि नेटफ्लिक्स जवाब देने में विफल रहता है या कानूनी नोटिस में की गई मांगों का पालन नहीं करता है, तो मिथुन विजय कुमार ने कहा है कि वह स्ट्रीमिंग दिग्गज के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई करेंगे।

मिथुन विजय कुमार ने कहा, “नेटफ्लिक्स जैसी कंपनियों को उनके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराना और यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वे उन समुदायों के सांस्कृतिक मूल्यों और भावनाओं के प्रति संवेदनशील हैं जिनकी वे सेवा करते हैं। मेरा दृढ़ विश्वास है कि स्ट्रीमिंग सेवा प्रदाताओं के पास है उनके द्वारा अपने प्लेटफॉर्म पर पेश की जाने वाली सामग्री को सावधानीपूर्वक व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी।” उन्होंने कहा, “यह सुनिश्चित करना उनका कर्तव्य है कि जो सामग्री वे प्रस्तुत करते हैं उसमें अपमानजनक, आपत्तिजनक या मानहानिकारक सामग्री शामिल नहीं है।



मैं नेटफ्लिक्स – बिग बैंग थ्योरी पर एक शो में अपमानजनक शब्द के उपयोग से बहुत परेशान था। यह इस शब्द का प्रयोग प्रशंसित अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के संदर्भ में किया गया था, और यह न केवल अपमानजनक और बेहद हानिकारक था बल्कि उनकी गरिमा के प्रति सम्मान की कमी को भी दर्शाता था।” मिथुन ने आगे कहा, “मेरा दृढ़ विश्वास है कि स्ट्रीमिंग सेवा प्रदाताओं को ऐसे मुद्दों को गंभीरता से लेना चाहिए और आपत्तिजनक या मानहानिकारक सामग्री के किसी भी उदाहरण को संबोधित करने के लिए जल्दी से कार्य करना चाहिए।



इसके अलावा, स्ट्रीमिंग सेवा प्रदाताओं को ऐसी सामग्री को स्ट्रीम होने से रोकने के लिए सक्रिय होना चाहिए। अंततः, स्ट्रीमिंग सेवाओं का लाखों लोगों द्वारा उपभोग की जाने वाली सामग्री पर महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है, और इस प्रभाव के साथ यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी आती है कि उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सामग्री सम्मानजनक, समावेशी हो , और हानिकारक रूढ़ियों से मुक्त। मुझे उम्मीद है कि यह घटना सभी स्ट्रीमिंग सेवा प्रदाताओं को एक अधिक न्यायसंगत और सम्मानजनक मीडिया परिदृश्य बनाने की दिशा में काम करने के लिए जगाने वाली कॉल के रूप में काम करेगी।



द बिग बैंग थ्योरी के दूसरे सीज़न की पहली कड़ी में, शेल्डन कूपर की भूमिका निभाने वाले जिम पार्सन्स ने ऐश्वर्या राय बच्चन की तुलना माधुरी दीक्षित से की। उन्होंने ऐश्वर्या को ‘ गरीबों की माधुरी दीक्षित’ कहा। इसके जवाब में राज कूथरापल्ली ने कहा, “ऐश्वर्या राय एक देवी हैं, तुलनात्मक रूप से माधुरी दीक्षित एक कोढ़ी वेश्या (leprous prostitute) हैं।”

चारधाम यात्रा : श्रद्धालु करा चुके हैं रजिस्ट्रेशन, पिछले रिकॉर्ड टूटने का अनुमान


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

माधुरी दीक्षित को कहा गया 'वेश्या', आपत्तिजनक टिप्पणी पर गया लीगल नोटिस... कानूनी नोटिस में मिथुन विजय कुमार ने कहा है कि राज कुथरापल्ली द्वारा की गई टिप्पणी न केवल आपत्तिजनक है, बल्कि मानहानिकारक भी है। नोटिस ...

नए सत्र में स्कूलों में छात्र संख्या बढ़ाना चुनौती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights