_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

राष्ट्रीय समाचार

कांवर यात्रा का एकमात्र उद्देश्य है ‘सनातन धर्म में जागृति लाना’

कांवर यात्रा का एकमात्र उद्देश्य है ‘सनातन धर्म में जागृति लाना’… भगवान शिव को उत्तर वाहिनी नदी का जल चढ़ाया जाता है। इस कांवर यात्रा से गया जी और गुरुआ दोनों का विकाश का मार्ग प्रशस्त होगा। इस अवसर पर मंदिर कमिटी के संयोजक गिरिजा शर्मा ने कहा श्री विष्णु पद से श्री बैजु धाम तक कांवर यात्रा में… #अशोक शर्मा

गया, बिहार। गया जिला के गुरुआ स्थित बैजु धाम मंदिर में श्री हरिहर कांवरिया संघ गया जी और श्री बैजु धाम मंदिर कमिटी के संयुक्त तत्वावधान में पहली बार उत्तर वाहिनी फल्गु नदी से जल भरकर विष्णु पद मंदिर से बैजु धाम गुरुआ तक कांवर यात्रा में शामिल कांवरिया के स्वागत को लेकर बैठक आयोजित हुई।

बैठक को संबोधित करते हुए डॉक्टर रमेश कुमार ने कहा कि गया जी से पहली बार श्रीविष्णु धाम से बैजु धाम तक कांवर यात्रा निकाली जा रही है। इसका एकमात्र उद्देश्य है सनातन धर्म में जागृति लाना और गया और गुरूआ को शैव विष्णु सर्किट बना कर जोड़ना। गया जी के लिए सौभाग्य की बात है कि उत्तर वाहिनी फल्गु नदी है।

भगवान शिव को उत्तर वाहिनी नदी का जल चढ़ाया जाता है। इस कांवर यात्रा से गया जी और गुरुआ दोनों का विकाश का मार्ग प्रशस्त होगा। इस अवसर पर मंदिर कमिटी के संयोजक गिरिजा शर्मा ने कहा श्री विष्णु पद से श्री बैजु धाम तक कांवर यात्रा में शामिल कांवरियों का स्वागत अतिथि देवो भव के तर्ज पर किया जाएगा। सभी कांवरिया के स्वागत के लिए पुरा गुरूआ की जनता जनार्दन तैयार है।

बैठक की अध्यक्षता डा रमेश कुमार ने किया, इस बैठक में बैजु धाम मंदिर कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष कमेंद्र कुमार, संयोजक गिरिजा शर्मा, अनिल पटेल,विकाश कुमार,वेद राज, कौशलेंद्र कुमार बाबु, ललन लहरी, पप्पु गिरी आदि।

बोधगया प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय के परिसर 29 वीं वाहिनी एसएसबी के…


कांवर यात्रा का एकमात्र उद्देश्य है 'सनातन धर्म में जागृति लाना'... भगवान शिव को उत्तर वाहिनी नदी का जल चढ़ाया जाता है। इस कांवर यात्रा से गया जी और गुरुआ दोनों का विकाश का मार्ग प्रशस्त होगा। इस अवसर पर मंदिर कमिटी के संयोजक गिरिजा शर्मा ने कहा श्री विष्णु पद से श्री बैजु धाम तक कांवर यात्रा में... #अशोक शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights