राष्ट्रीय समाचार

डॉ. अमित सेहगल को मिला डॉ. सर्वेपल्ली राधाकृष्णन एक्सिलेंस अवॉर्ड

डॉ. अमित सेहगल को मिला डॉ. सर्वेपल्ली राधाकृष्णन एक्सिलेंस अवॉर्ड… डॉ. अमित सहगल ने न केवल 24 कंप्यूटर और सामान्य ज्ञान की किताबें CBSE स्कूलों के लिए लिखी हैं, बल्कि वे छात्रों और स्टाफ के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन क्विज़ भी आयोजित करते रहते हैं। उनका उद्देश्य छात्रों की क्षमताओं को बढ़ाना और शिक्षा के क्षेत्र में नवीनतम तकनीकों का उपयोग करना है।

नोएडा। लूसेंट इंटरनेशनल स्कूल, देहरादून के प्रिंसिपल डॉ. अमित सेहगल को हाल ही में पीएएआई (PAAI) और महर्षि यूनिवर्सिटी ऑफ इंफॉर्मेशनल टेक्नोलॉजी द्वारा “डॉ. सर्वेपल्ली राधाकृष्णन एक्सिलेंस अवॉर्ड” से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन्हें “इनोवेटिव प्रिंसिपल ऑफ द ईयर” के रूप में उनकी उत्कृष्टता और 27 वर्षों से ज्ञान प्रसार में उनके समर्पण के लिए प्रदान किया गया है।

इस सम्मान के बारे में बात करते हुए, डॉ. अमित सहगल ने कहा, “यह पुरस्कार मेरे लिए एक बहुत बड़ी प्रेरणा है। मैंने हमेशा शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार और गुणवत्ता की दिशा में काम करने की कोशिश की है। मुझे गर्व है कि मेरे प्रयासों को मान्यता मिली है और मैं अपने कार्य को और बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं।”

डॉ. अमित सहगल ने न केवल 24 कंप्यूटर और सामान्य ज्ञान की किताबें CBSE स्कूलों के लिए लिखी हैं, बल्कि वे छात्रों और स्टाफ के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन क्विज़ भी आयोजित करते रहते हैं। उनका उद्देश्य छात्रों की क्षमताओं को बढ़ाना और शिक्षा के क्षेत्र में नवीनतम तकनीकों का उपयोग करना है।

उनकी शिक्षण विधियों और प्रौद्योगिकी के प्रति उनके समर्पण ने लूसेंट इंटरनेशनल स्कूल को शिक्षा के क्षेत्र में एक नई दिशा प्रदान की है। उनके द्वारा आयोजित की गई गतिविधियों ने छात्रों को नई सोच और कौशलों से सशक्त किया है। इस सम्मान की घोषणा पर शिक्षा जगत के कई गणमान्य व्यक्तियों ने उन्हें बधाई दी है और उनके प्रयासों की सराहना की है।

कविता : शिक्षा अनुपम वरदान


डॉ. अमित सेहगल को मिला डॉ. सर्वेपल्ली राधाकृष्णन एक्सिलेंस अवॉर्ड... डॉ. अमित सहगल ने न केवल 24 कंप्यूटर और सामान्य ज्ञान की किताबें CBSE स्कूलों के लिए लिखी हैं, बल्कि वे छात्रों और स्टाफ के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन क्विज़ भी आयोजित करते रहते हैं। उनका उद्देश्य छात्रों की क्षमताओं को बढ़ाना और शिक्षा के क्षेत्र में नवीनतम तकनीकों का उपयोग करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights