उत्तर प्रदेश

लड़की को लड़की से हुआ इश्क: किशोरियां ने देहरादून में की शादी, सिंदूर

उसे 22 नवंबर को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया। मांग में सिंदूर, गले में मंगलसूत्र डालकर पहुंची किशोरी के बयान दर्ज किए गए तो उसने अपनी शादी की जानकारी दी तब राज खुला। किशोर बोर्ड के सदस्यों ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन किशोरी अपनी साथी के साथ रहने की जिद पर अड़ी रही।

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में दो किशोरियों के प्रेम प्रसंग का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दो किशोरियां एक-दूसरे के प्रेम में घर छोड़कर चली गईं। देहरादून में दोनों ने मंदिर में शादी कर ली। पुलिस ने एक किशोरी को बरामद कर बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया। समिति के सदस्यों ने किशोरी को समझाकर परिजन के सुपुर्द कर दिया। वहीं दूसरी किशोरी पर अभी तक पुलिस कोई कार्रवाई नहीं की है।

गोरखपुर निवासी एक व्यक्ति खुटार में काम के सिलसिले में आए थे। उनकी 15 वर्षीय बेटी खेत में आलू बीनने गई थी। वहीं पर पुवायां के एक गांव की 14 वर्ष की दूसरी किशोरी से उसकी मुलाकात हो गई। पुवायां की किशोरी ने आलू बेचकर मिले रुपये से खुटार की किशोरी को की-पैड वाला मोबाइल फोन खरीदकर दे दिया। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई।

एक दिन पुवायां की किशोरी खुटार की अपनी दोस्त को लेकर चली गई। एक सितंबर को दोनों देहरादून पहुंच गए। 15 दिन बाद मंदिर में शादी कर खुटार की किशोरी पत्नी और पुवायां की किशोरी पति के रूप में किराये पर कमरा लेकर रहने लगी। इधर, खुटार की किशोरी के परिजन ने थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने उसकी तलाश कर देहरादून से बरामद कर लिया।

उसे 22 नवंबर को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया। मांग में सिंदूर, गले में मंगलसूत्र डालकर पहुंची किशोरी के बयान दर्ज किए गए तो उसने अपनी शादी की जानकारी दी तब राज खुला। किशोर बोर्ड के सदस्यों ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन किशोरी अपनी साथी के साथ रहने की जिद पर अड़ी रही। समिति के सदस्यों ने वंश आगे बढ़ाने को लेकर सवाल किया तो किशोरी का जवाब था कि वह कुछ न कुछ व्यवस्था कर लेगी, लेकिन दूसरी किशोरी का साथ नहीं छोड़ेगी। उसे परिजन के सुपुर्द कर दिया गया।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights