उत्तर प्रदेश

जन्म लेते ही नर्स के हाथ से नीचे गिरा बच्चा, हाथ टूटा

जन्म लेते ही नर्स के हाथ से नीचे गिरा बच्चा, हाथ टूटा, डॉक्टरों की सलाह पर पीड़ित ने जब बेटे की एक्सरे और एमआरआई रिपोर्ट की जांच कराई तो पता चला कि बेटे का हाथ टूटने के साथ ही सिर और दिमाग में भी चोट लगी है और नस दब गया है।

महराजगंज। उत्तर प्रदेश के महराजगंज में नर्स की लापरवाही से एक नवजात बच्चे का हाथ टूट गया जबकि उसके आंख और सिर में भी चोट लगी है। अब उस नवजात बच्चे की हालत गंभीर है। दरअसल समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धानी में तैनात स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां प्रसव के बाद हुई लापरवाही से नवजात बच्चा जमीन पर गिर गया जिससे उसे गंभीर चोट आई है।

परिजनों ने आनन-फानन में एक निजी अस्पताल में नवजात को भर्ती कराया है जहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं नवजात के पिता की शिकायत पर डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं। सोमवार को जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे नगवा गांव निवासी और नवजात के पिता वृजभार गुप्ता ने लापरवाह कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की।

तेज रफ्तार बाइक पर कपल का रोमांस

वृजभात गुप्ता ने बताया कि 22 सितंबर को उसकी पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर वह पत्नी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धानी ले गये। धानी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 22 सितंबर को 5:45 बजे उसे बेटा पैदा हुआ। पीड़ित ने बताया कि बच्चे के पैदा होने के बाद लापरवाह स्वास्थ्य कर्मियों ने जानबूझकर बेटे को गिरा दिया।

अस्पताल के फर्श पर गिरने की वजह से उसके नवजात बेटे का बायां हाथ टूट गया और सिर-आंख पर भी गंभीर चोटें आई हैं। नवजात को इलाज के लिए सिद्धार्थनगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डॉक्टरों की सलाह पर पीड़ित ने जब बेटे की एक्सरे और एमआरआई रिपोर्ट की जांच कराई तो पता चला कि बेटे का हाथ टूटने के साथ ही सिर और दिमाग में भी चोट लगी है और नस दब गया है। वहीं इस पूरे प्रकरण में सीएमओ डॉ. नीना वर्मा ने बताया कि मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

जन्म लेते ही नर्स के हाथ से नीचे गिरा बच्चा, हाथ टूटा, डॉक्टरों की सलाह पर पीड़ित ने जब बेटे की एक्सरे और एमआरआई रिपोर्ट की जांच कराई तो पता चला कि बेटे का हाथ टूटने के साथ ही सिर और दिमाग में भी चोट लगी है और नस दब गया है। वहीं इस पूरे प्रकरण में सीएमओ डॉ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights