_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

उत्तराखण्ड समाचार

गौचर के पास हाईवे बंद, यमुनोत्री में कृष्णा चट्टी में भू-कटाव

गौचर के पास हाईवे बंद, यमुनोत्री में कृष्णा चट्टी में भू-कटाव… मौसम वैज्ञानिकों ने हिदायत देते हुए कहा, बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में अधिक सतर्कता के साथ रहें। इसके साथ ही आवश्यक न हो तो पर्वतीय इलाकों में यात्रा करने से बचने की भी सलाह दी है।

कर्णप्रयाग (चमोली)। ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे गोचर के पास कमेडा में बंद हो गया है। शुक्रवार रात्रि की भारी बारिश के चलते यहां पहाड़ी से मलबा गिरकर सड़क पर आ गया है। जिसके चलते यातायात बंद हो गया है। काफी संख्या में यहां वाहन ्फंसे हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हाईवे को खोलने के लिए सुबह सात बजे तक कोई जेसीबी मशीन नहीं आई है।

बीते छह घंटे से सड़क बंद है। बदरीनाथ हाईवे पर कमेडा में स्लाइंडिंग जोन है। हाईवे बंद होने से यहां सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में वाहन फंसे हैं। उधर यमुनोत्री में भी कृष्णा चट्टी में भू-कटाव हो रहा है। यमुनोत्री धाम सहित आसपास लगातार बारिश के चलते जानकीचट्टी फूलचट्टी के बीच कृष्णा चट्टी में यमुना नदी के कटाव से एक कच्चा ढाबा यमुना नदी में बह गया। जबकि एक अन्य ढाबे सहित बिजली की बड़ी लाइन पर लगा ट्रांसफर झूल रहा है।

उत्तराखंड के अधिकतर जिलों के कुछ इलाकों में आज शनिवार को भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत टिहरी, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि अन्य जिलों में भी कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं।

मौसम वैज्ञानिकों ने हिदायत देते हुए कहा, बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में अधिक सतर्कता के साथ रहें। इसके साथ ही आवश्यक न हो तो पर्वतीय इलाकों में यात्रा करने से बचने की भी सलाह दी है।

मेरी अम्मी कब आएगी…. बेटी अब भी मां की मौत से अनजान


गौचर के पास हाईवे बंद, यमुनोत्री में कृष्णा चट्टी में भू-कटाव... मौसम वैज्ञानिकों ने हिदायत देते हुए कहा, बारिश के दौरान संवेदनशील इलाकों में अधिक सतर्कता के साथ रहें। इसके साथ ही आवश्यक न हो तो पर्वतीय इलाकों में यात्रा करने से बचने की भी सलाह दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights