राष्ट्रीय समाचार

‘100 साल में खत्म हो जाएगी दुनिया, इसलिए नहीं देखता मोबाइल’ : नीतीश कुमार

नीतीश ने कहा कि 2005 के पहले की स्थिति को हमने बदला है। हम मुस्लिम लोगों से आग्रह करेंगे कि आप वोट के चक्कर में उनकी ओर ना जाएं। हमने आपके लिए काम किया है। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में कुछ लोग सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाने में लगे रहते हैं।

एक चुनावी सभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि वह अब मोबाइल नहीं देखते हैं। इसको लेकर उन्होंने काफी विस्तार से बताया। नीतीश कुमार ने दावा किया कि मोबाइल की वजह से 100 साल में धरती खत्म हो जाएगी। वह बिहार के बांका में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि 2019 में उन्हें पता चला कि 100 साल में दुनिया खत्म हो जाएगी। इसके बाद मैंने मोबाइल देखना बंद कर दिया।

दरअसल, नीतीश ने एक नेता को मंच पर मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हुए देखा। इसी के बाद उन्होंने यह सारी बातें कह दी। उन्होंने कहा कि जब धरती खत्म हुई, यही आ गया है और एक-एक आदमी देखते रहिए, हर चीज भूल जाएगा। नीतीश ने कहा कि सब चीज एक बार में ही खत्म हो जाएगा। हम सबको मना करते हैं। लेकिन सब इसी को यानी कि मोबाइल को देखते रहते हैं। हालांकि नीतीश ने फिर इसे मजाकिया लहजे में कहा कि मैं तो मजाक कर रहा हूं।

आजकल यही पॉपुलर है तो क्या कीजिएगा। देखिएगा ही। हम क्यों कुछ कहेंगे। लेकिन हम देखना छोड़ दिए। हमको लगा बड़ी खराब चीज है यह तो एकदम। इसके साथ ही अपनी चुनावी सभा में नीतीश कुमार ने लालू यादव और राबड़ी देवी के राज को याद किया और कहा कि पहले क्या था। पति पत्नी बिहार ने राज किया लेकिन बिहार का क्या हाल था। कहीं कुछ नहीं था कोई शाम में निकल नहीं पता था ।बहुत सारी चुनौतियां थी। हिंदू मुस्लिम की लड़ाई होती रहती थी। लेकिन हम जब आए तो हमने सभी समस्याओं को खत्म किया।

नीतीश ने कहा कि 2005 के पहले की स्थिति को हमने बदला है। हम मुस्लिम लोगों से आग्रह करेंगे कि आप वोट के चक्कर में उनकी ओर ना जाएं। हमने आपके लिए काम किया है। उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में कुछ लोग सिर्फ अपने परिवार को आगे बढ़ाने में लगे रहते हैं। हमलोग समाज के हर तबके के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेशवासियों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं मिले, इसे लेकर हमारी सरकार लगातार शानदार कार्य कर रही है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights