अपराधउत्तराखण्ड समाचार

पांच लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

पांच लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज, अनहोनी के डर से दो दिन तक खेत में रहे। आरोप है कि कमला जोशी व सूरज जोशी ने उनके पैतृक मकान पर हिस्सा पाने के लिए मुकदमा दर्ज किया था। केस हारने के बाद भी वह मकान पर रह रहे हैं।

ऊधम सिंह नगर। किच्छा के पास बरेली रोड स्थित एक होटल में एक मई 2024 को मृत मिले बुजुर्ग दिनेश जोशी की पत्नी दया जोशी ने देवरिया के पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। आरोप लगाया कि उनके पति दिनेश जोशी को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को ही तहरीर में दया जोशी ने कहा कि उसके पति एक मई को लखनऊ से अपने पैतृक निवास देवरिया पहुंचे थे। रात में कमला जोशी व सूरज जोशी निवासी देवरिया धारदार हथियार लेकर मकान में घुसे और उन्हें बाहर निकलने की धमकी दी। इसके बाद वह अनहोनी के डर से दो दिन तक खेत में रहे। आरोप है कि कमला जोशी व सूरज जोशी ने उनके पैतृक मकान पर हिस्सा पाने के लिए मुकदमा दर्ज किया था।

केस हारने के बाद भी वह मकान पर रह रहे हैं। मेरे पति ने मानवता के नाते उन्हें एक साल के लिए रहने की इजाजत दी थी। लेकिन वह मकान पर कब्जा किए हुए हैं। इसके अलावा तहरीर में आरोप लगाया कि उसके पति की चुकटी सुनेहरा फार्म में कृषि भूमि है। वृद्ध होने के चलते उन्होंने उसे बटाई में 8 साल के लिए शुभ आशीष निवासी ग्राम देवरिया को दी थी जिसका ठेका अप्रैल 2025 को खत्म हो जाएगा।

उक्त जमीन पर बैंक लोन है और बैंक वाले लोन की अदायगी की मांग कर रहे थे। उनके पति ने शुभ आशीष से एक एकड़ जमीन को 15 लाख रुपये में खरीद फरोख्त का सौदा किया था जिसमें से दो लाख रुपये शुभ आशीष ने चेक से दिया था। शेष धनराशि देने के दो साल से टालता रहा। इस धोखाधड़ी में शुभ आशीष के साथ इंदर मेहरा व गिरीश चंद्र जोशी निवासी सुनहरा फार्म भी शामिल हैं।

एक मई को मेरे पति लखनऊ से देवरिया पहुंचे तो उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया। इस पर उन्होंने मुझे फोन पर और पत्र लिखकर सारी बातें बताईं। 12 मई को उन्होंने इन लोगो से तंग आकर होटल में आत्महत्या कर ली। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ग्रुप बनाकर फिर लगाया सवा छह लाख का चूना


पांच लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज, अनहोनी के डर से दो दिन तक खेत में रहे। आरोप है कि कमला जोशी व सूरज जोशी ने उनके पैतृक मकान पर हिस्सा पाने के लिए मुकदमा दर्ज किया था। केस हारने के बाद भी वह मकान पर रह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights