राष्ट्रीय समाचार

दहेज : संदेहास्पद स्थिति में महिला की मौत

परिजनों ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

दहेज : संदेहास्पद स्थिति में महिला की मौत, घटना गुरुवार की सुबह 10:00 बजे के आसपास के बताई जा रही है। घटना के बाद मृतिका महिला के ससुराल वालों और उसके पति अंकित के द्वारा घटना के बाद मृतका के शव को बिना पुलिस के सूचना दिए ही वे लोग डुमरिया प्रखंड के पिपरा गांव में दाह संस्कार के लिए लेकर चले गए थे। #संवाददाता अशोक शर्मा

गया, बिहार। गया जिला के इमामगंज थाना के बगल में मगध कॉलोनी में एक महिला का संदेहास्पद मौत होने का ममला प्रकाश में आया है। मृतक की पहचान अंकित सिंह की पत्नी काजल कुमारी के रूप में किया गया है। घटना की सूचना मिलते है पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करने के लिए गया मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल भेज दिया है। वहीं पुलिस इस घटना को आत्म हत्या या हत्या दोनों एंगल पर छानबीन में जुट गई है।

घटना के बाद इमामगंज डीएसपी अमित कुमार और थाना अध्यक्ष अमित कुमार अपने दल बल के साथ मृतक के घर पहुंच कर परिजनों से बातचीत करते हुए घटना की जांच किया। इधर मृतक की मां औरंगाबाद जिला अंतर्गत कुटुंबा थाना क्षेत्र के सरईबार गांव के रहने वाली किरण देवी ने बताया की गुरुवार की सुबह ही बेटी से बात हुई थी। बेटी ने बताई थी कि हमको पति के द्वारा मारपीट किया जा रहा है।

उसने अपने साथ कुछ भी अनहोनी होने की बात बताई थी। उसके बाद मेरे बेटा के पास दामाद ने फोन किया कि काजल फांसी लगा ली है। दामाद हमेशा पैसा का मांग किया करता था। उन्होंने आशंका जाते हैं बताई की मेरी बेटी को गला दबाकर हत्या किया गया है‌। उसके पहले मेरी बेटी के साथ मारपीट की गई है। उन्होंने बताया कि मैं अपनी बेटी को 2019 में दान दहेज देकर काफी अरमान के साथ स्वर्गीय अजय सिंह के पुत्र अंकित कुमार से शादी किए थे।

शादी के बाद सब कुछ ठीक-ठाक रहा। उसका दो बच्चा भी है जिसमें एक 3 साल का एक 9 महीना का लड़का है। अंकित पहले रांची में इंजीनियरिंग की जॉब करता था। उसके बाद वहां से रिजाइन देकर इमामगंज में एक होटल चला रहा है। दामाद अंकित शादी के कुछ वर्ष बाद बार-बार कुछ रुपए की मांग किया करते थे। हम लोगों ने कई बार लाखों रुपए की मदद कर चुके हैं। इसके बाद लगातार उनके द्वारा बेटी के साथ मारपीट एवं रुपए की मांग की जाती थी।



जब हम लोगों ने देने से समर्थ हो गए थे अंकित बोलता था कि तुम खेत बेच कर दो कहां से होगा मैं नहीं जानता हूं। वहीं अब मां अपनी बेटी की हत्या के पीछे दहेज प्रताड़ना का आरोप लगायी है और पुलिस प्रशासन से उचित न्याय की मांग कर की है। इधर घटना की सूचना जब इमामगंज में लोगों तक पहुंची तो लोग सन्न रह गए। वहीं घटना के बाद से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।



वहीं मृतक के मां अपनी बेटी की दुलार प्यार का इशारा करते हुए दहाड़ मार करो चिल्ला रही थी। वहीं इस संबंध में डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि थाना के बगल में मगध कॉलोनी में एक महिला के द्वारा आत्महत्या की जाने का मौला प्रकाश में आया है। घटना के बाद हम लोगों ने घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन किए हैं। मृतका के ससुराल वालों के द्वारा यह बताया जा रहा है कि महिला ने बाथरूम में जाकर सुसाइड की है।



ऐसा कुछ प्रतीत स्पष्ट नहीं सका है। वहीं इधर घटना के मामले में मृतका के परिवार वालों के द्वारा दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाना में प्राथमिक की दर्ज करवाया गया है। मामला यह भी निकाल कर आ रहा है कि मृतिका महिला के पति अंकित कुमार कई लोगों से लाखों रुपए का कर्ज ले रखा है। इसको लेकर पति पत्नी के बीच बराबर झगड़ा होने की बात सामने आई है।



घटना गुरुवार की सुबह 10:00 बजे के आसपास के बताई जा रही है। घटना के बाद मृतिका महिला के ससुराल वालों और उसके पति अंकित के द्वारा घटना के बाद मृतका के शव को बिना पुलिस के सूचना दिए ही वे लोग डुमरिया प्रखंड के पिपरा गांव में दाह संस्कार के लिए लेकर चले गए थे।



जब पुलिस को इसकी सूचना मिली तो वहां से शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए गया अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल भेज दिया गया। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा की यह हत्या है या आत्म हत्या हालांकि पुलिस दोनों एंगल पर छानबीन में जुटी हुई है। इधर घटना के बाद मृतिका के पति अंकित फरार है। जो उसको गिरफ्तार के लिए भी पुलिस छापेमारी कर रही हैं।

पुलिस की छापामारी : अवैध तेल, डोडा और ट्रैक्टर जब्त, पांच गिरफ्तार


दहेज : संदेहास्पद स्थिति में महिला की मौत, घटना गुरुवार की सुबह 10:00 बजे के आसपास के बताई जा रही है। घटना के बाद मृतिका महिला के ससुराल वालों और उसके पति अंकित के द्वारा घटना के बाद मृतका के शव को बिना पुलिस के सूचना दिए ही वे लोग डुमरिया प्रखंड के पिपरा गांव में दाह संस्कार के लिए लेकर चले गए थे। #संवाददाता अशोक शर्मा

जल संस्थान कर्मचारी संगठन करेगा सरकार के खिलाफ आंदोलन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights