_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

अपराधराष्ट्रीय समाचार

मजदूर ने डीपी पर लगाई गैंगस्टर की फोटो, ज्वैलर से मांगे एक…

मजदूर ने डीपी पर लगाई गैंगस्टर की फोटो, ज्वैलर से मांगे एक करोड़ रुपये; पुलिस ने दबोचा… तीन माह पहले वह पंजाब चला गया और वहां खेतों में काम करने लगा। उसने बताया कि इंस्टाग्राम पर रील देखने के दौरान उसने ज्वेलर के दुकानों का विज्ञापन देखा था।

नई दिल्ली। अशोक विहार इलाके में एक ज्वेलर से एक करोड़ की रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया है। आरोपी ने ज्वेलर के बेटे को फोन कर पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने तकनीकी जांच कर आरोपी को चांदनी चौक से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान मूलत: बाराबंकी यूपी निवासी विनीत पांडे के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी खेतिहर मजदूर है और पंजाब में काम करता है।

आरोपी ने खुलासा किया है रुपये की जरूरत की वजह से उसने वारदात को अंजाम दिया। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने फोन और सिम बरामद कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अशोक विहार निवासी एक ज्वेलर ने 10 जुलाई को अशोक विहार थाने में एक करोड़ की रंगदारी मांगे जाने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि उनका करोलबाग और किंग्सवे कैंप में गहने का कारोबार है। नौ जुलाई को दो अज्ञात नंबरों से उनके बेटे के पास फोन आया।

फोन करने वाले ने खुद को गैंगस्टर बताकर उनसे एक करोड़ रुपये देने के लिए कहा। पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। थाना प्रभारी अजय सिंह नेगी के नेतृत्व में पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने उन दो नंबरों की जांच की, जिससे धमकी दी गई थी। फोन के डीपी पर तिहाड़ जेल में बंद एक गैंगस्टर का फोटो लगा हुआ था। पुलिस ने ज्वेलर के कर्मचारी, पूर्व कर्मचारी सहित उनके परिचितों के फोन की जांच की, लेकिन इससे कोई सुराग नहीं मिला। बदमाश के फोन की तकनीकी जांच करने पर पता चला कि उसने पंजाब के लुधियाना से फोन कर ज्वेलर को धमकी दी थी।

फोन के अंतिम लोकेशन का पता लगाकर एक टीम लुधियाना पंजाब के अखाड़ा पहुंची। जहां छानबीन करने पर पता चला कि फोन नंबर विनीत पांडे का है, जो यहां खेतिहर मजदूर का काम करता है। विनीत वहां से गायब मिला। पुलिस ने तकनीकी जांच करते हुए आरोपी को चांदनी चौक से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह मूलत: बाराबंकी यूपी का रहने वाला है। इससे पहले वह दिल्ली चावड़ी बाजार के हार्डवेयर दुकान में काम करता था।

तीन माह पहले वह पंजाब चला गया और वहां खेतों में काम करने लगा। उसने बताया कि इंस्टाग्राम पर रील देखने के दौरान उसने ज्वेलर के दुकानों का विज्ञापन देखा था। उसे पैसों की जरूरत थी, इसलिए उसने कारोबारी से रंगदारी मांगने की साजिश रची। उसने फोन के डीपी पर तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर का फोटो लगाया और फिर ज्वेलर के बेटे को फोन कर उनसे एक करोड़ की रंगदारी मांगी।

जोशीमठ आपदा पर उत्तराखंड शासन की चुप्पी से एनजीटी नाराज


मजदूर ने डीपी पर लगाई गैंगस्टर की फोटो, ज्वैलर से मांगे एक करोड़ रुपये; पुलिस ने दबोचा... तीन माह पहले वह पंजाब चला गया और वहां खेतों में काम करने लगा। उसने बताया कि इंस्टाग्राम पर रील देखने के दौरान उसने ज्वेलर के दुकानों का विज्ञापन देखा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights