_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

राष्ट्रीय समाचार

14 साल की लड़की बनी दो बच्चों की मां, मम्मी और पापा के…

14 साल की लड़की बनी दो बच्चों की मां, मम्मी और पापा के झगड़े में बुआ ने बेचा… पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने बालिका की खरीद-फरोख्त करने और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी संदीप यादव और उसके पिता सतवीर को गिरफ्तार किया है।पूछताछ में सामने आया है कि बालिका को बालिग बताने के लिए फर्जी दस्तावेज भी तैयार किए गए थे। 

जयपुर। जयपुर में नाबालिग लड़की की खरीद-फरोख्त कर दरिंदगी करने का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मुरलीपुरा थाना पुलिस ने आरोपी बाप-बेटे को गिरफ्तार किया।आरोपी संदीप यादव और उसके पिता सतवीर को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि नाबालिग लड़की की बुआ ने ही करीब दो-तीन साल पहले दो लाख रुपये में सौदा कर दिया था। नाबालिग ने 14 साल की उम्र में दो बच्चों को जन्म दे दिया है। उस समय उसकी उम्र करीब 11 साल थी और अब 14 साल हो चुकी है। फर्जीवाड़ा कर दस्तावेजों में पीड़िता की उम्र 14 साल की जगह 24 साल कर दी गई।

डीसीपी जयपुर वेस्ट अमित कुमार ने बताया, नाबालिग के माता-पिता मजदूरी करते हैं। दोनों के बीच विवाद के चलते बालिका को बुआ को सौंप दिया गया था। बुआ ने बालिका को हरियाणा निवासी एक परिवार को दो लाख रुपये में बेच दिया था। उसके बाद नाबालिग को शोषण का शिकार बनाया गया।नाबालिग लड़की अब तक दो बच्चों को जन्म भी दे चुकी है।

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने बालिका की खरीद-फरोख्त करने और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी संदीप यादव और उसके पिता सतवीर को गिरफ्तार किया है।पूछताछ में सामने आया है कि बालिका को बालिग बताने के लिए फर्जी दस्तावेज भी तैयार किए गए थे। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है। बालिका की खरीद-फरोख्त में शामिल अन्य आरोपियों की भूमिका सामने आने के बाद उनके खिलाफ की कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के मुताबिक, पीड़िता की ओर से रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी कि लगभग दो-तीन साल पहले उसकी बुआ ने बेच दिया था। नाबालिग से दो बच्चों का जन्म हो गया। पुलिस ने रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज करके जांच-पड़ताल शुरू की है। मामले में आरोपी पिता-पुत्र के साथ उसकी बुआ को भी गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी पक्ष ने बताया, शादी के प्रयोजन से नाबालिग को खरीदा गया था, लेकिन 11 साल की उम्र होने की वजह से शादी करवाना भी कानूनी तौर पर गलत है। यह एक संवेदनशील अपराध हुआ है। मासूम बच्ची के साथ गलत कृत्य किया गया है। दस्तावेजों में बच्ची की उम्र ज्यादा दिखाई गई है, ताकि कानून के दायरे से बचा जा सके। फर्जीवाड़ा करके दस्तावेजों में उम्र कम बताई गई, जिसका अनुसंधान किया जा रहा है।

478 दिन गुजारने पड़े जेल में: सगे भाई की हत्या का आरोपी दोषमुक्त


14 साल की लड़की बनी दो बच्चों की मां, मम्मी और पापा के झगड़े में बुआ ने बेचा... पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने बालिका की खरीद-फरोख्त करने और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी संदीप यादव और उसके पिता सतवीर को गिरफ्तार किया है।पूछताछ में सामने आया है कि बालिका को बालिग बताने के लिए फर्जी दस्तावेज भी तैयार किए गए थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights