मनोरंजनराष्ट्रीय समाचार

तारक मेहता का उल्टा चश्मा के 4000 एपीसोड

तारक मेहता, अंजलि भाभी, पत्रकार पोपट लाल, अब्दुल, हंसराज हाथी व कोमल, शिक्षक आत्माराम भिडे, माधवी भाभी, चम्पक चाचा, सोढी, जेठालाल, अय्यर, बबीताजी, टप्पू, गोली, सोनू, सहित टप्पू सेना जैसे कलाकारों ने शौ में सराहनीय भूमिका निभा रहे हैं। दया भाभी के बिना भी सीरियल काफी समय से चल रहा है। #सुनील कुमार माथुर, जोधपुर (राजस्थान)

सब टी वी पर रात्रि साढे आठ बजे दिखाया जाने वालें टी वी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने मंगलवार, 7 फरवरी 2024 को चार हजार एपीसोड पूरे कर लिए। पिछले सोलह वर्षों में इस सीरियल ने काफी लोकप्रियता हासिल कर ली। एक पारिवारिक सीरियल होने के कारण परिवार का हर सदस्य इसे एक साथ बैठकर देखते हैं चूंकि इसमें हास्य व्यंग का अनूठा संगम देखने को मिलता हैं।

विभिन्न जातियों, भाषा, व्यवसाय के लोग गोकुल धाम सोसायटी में रहते है फिर भी उनमें कमाल की एकता देखने को मिलती हैं।‌ डॉक्टर, शिक्षक, पत्रकार, व्यापारी, वैज्ञानिक, मोटर गैराज मिस्त्री सहित अनेक लोग रहते हैं और उनके परिवार में जो एकजुटता हैं वह वंदनीय और सराहनीय है। चूंकि सभी कलाकार एक दूसरे के तीज त्यौहार में सरीक होकर उसमें चार चांद लगा देते हैं। इतना ही नहीं दुःख सुख में भी वे एक-दूसरे की मदद के लिए मददगार की पहली पंक्ति में खड़े रहते हैं।

अगर यह कहा जाये कि गोकुलधाम कौमी एकता का पावन धाम हैं तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी। यहां का अनुशासन व साफ सफाई देशवासियों को अनुशासन में रहने और स्वच्छ भारत की प्रेरणा देती हैं। तारक मेहता का उल्टा चश्मा एक पारिवारिक सीरियल हैं जो सभी वर्गों के लोगों में नयी ऊर्जा, नयी सोच व उत्साह का संचार करता हैं। वही शालीनता के साथ स्वच्छ मनोरंजन करता है। हास्य-व्यंग्य से भरपूर यह सीरियल सभी का मार्गदर्शन समय समय पर करता हैं। रोते को हंसाने वाला सीरियल हैं जो आज परिवार का एक हिस्सा बन गया हैं।

तारक मेहता, अंजलि भाभी, पत्रकार पोपट लाल, अब्दुल, हंसराज हाथी व कोमल, शिक्षक आत्माराम भिडे, माधवी भाभी, चम्पक चाचा, सोढी, जेठालाल, अय्यर, बबीताजी, टप्पू, गोली, सोनू, सहित टप्पू सेना जैसे कलाकारों ने शौ में सराहनीय भूमिका निभा रहे हैं। दया भाभी के बिना भी सीरियल काफी समय से चल रहा है। दया की कमी सभी को खल रही है। बागा, बावरी व नत्थु काका का रोल भी हंसा हंसा कर दर्शकों को लोटपोट कर रहा है।


3 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights