*****

*****

राष्ट्रीय समाचार

जालंधर का कबाड़ी एक झटके में बन गया करोड़पति

जालंधर का कबाड़ी एक झटके में बन गया करोड़पति… प्रीतम ने जानकारी देते हुए बताया की वो लॉटरी सिर्फ एक ही एजेंसी से नहीं खरीदते थे बल्कि जहां से मिल जाए वो वहीं से लॉटरी खरीद लेते थे। इस बार उन्होंने जो राखी बंपर लॉटरी खरीदी थी उसकी कीमत 500 रुपए थी और उसका विनिंग अमाउंट ढाई करोड़ रुपए था।

जालंधर। जालंधर जिले के एक कबाड़ी की 2.50 करोड़ रुपए की लॉटरी निकली है। उक्त कबाड़ी ने अपने पत्नी के नाम से लॉटरी की टिकट 500 रुपए में खरीदी थी। यह लॉटरी राखी के मौके पर राखी बंपर के रूप में उसने खरीदी था। पंजाब में जालंधर जिले के कस्बा आदमपुर में एक बुजुर्ग कबाड़ी की ढ़ाई करोड़ रुपए की लॉटरी निकली है। 67 वर्षीय प्रीतम लाल जग्गी कबाड़ी का काम करते हैं और पिछले 50 सालों से लॉटरी का टिकट खरीद रहे हैं। उन्हें उम्मीद थी की कभी ना कभी तो उनकी किस्मत चमकेगी। प्रीतम बताते हैं कि उन्हें अखबार में देखकर पता चला की उनकी लॉटरी लग गई है।

हालांकि उन्हें इस बात पर भरोसा नहीं हुआ। कुछ ही देर बाद जब लॉटरी बेचने वाली एजेंसी का उन्हें फोन आया तो तब उन्हें इस बात पर विश्वास हुआ। आदमपुर निवासी प्रीतम ने बताया की वो पिछले 50 सालों से टिकट खरीद रहे हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने लॉटरी का टिकट शहर से आए सेवक नाम के व्यक्ति से खरीदा था। ये टिकट उन्होंने अपने नाम से नहीं बल्कि अपनी पत्नी अनीता जग्गी उर्फ बबली के नाम से खरीदा था। जिसका टिकट नंबर 452749 था।

रविवार को सुबह जब उन्होंने अखबार पढ़ा तो तब पता चला कि उनकी लॉटरी निकल चुकी है। प्रीतम ने कहा- मुझे पहले यकीन नहीं हुआ कि मेरी लॉटरी निकली है, मगर फिर मुझे शहर से लॉटरी बेचने वाली एजेंसी का फोन आया। जिसके बाद मुझे यकीन हुआ की मेरी सच में लॉटरी लग गई है। ये खबर सुनते ही वो खुशी से झूम उठे जब उन्होंने ये खबर अपने परिवार को सुनाई तो पूरा परिवार भी काफी खुश हुआ।

प्रीतम ने जानकारी देते हुए बताया की वो लॉटरी सिर्फ एक ही एजेंसी से नहीं खरीदते थे बल्कि जहां से मिल जाए वो वहीं से लॉटरी खरीद लेते थे। इस बार उन्होंने जो राखी बंपर लॉटरी खरीदी थी उसकी कीमत 500 रुपए थी और उसका विनिंग अमाउंट ढाई करोड़ रुपए था। प्रीतम कहते हैं कि पैसा मिलने पर वो पूरी रकम का करीब 25 प्रतिशत पैसा सामाजिक कार्यों में लगाएंगे।

वरुणावत पर्वत ने 21 साल बाद फिर डराया, वर्ष 2003 में हुए भूस्खलन…


जालंधर का कबाड़ी एक झटके में बन गया करोड़पति... प्रीतम ने जानकारी देते हुए बताया की वो लॉटरी सिर्फ एक ही एजेंसी से नहीं खरीदते थे बल्कि जहां से मिल जाए वो वहीं से लॉटरी खरीद लेते थे। इस बार उन्होंने जो राखी बंपर लॉटरी खरीदी थी उसकी कीमत 500 रुपए थी और उसका विनिंग अमाउंट ढाई करोड़ रुपए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights