राष्ट्रीय समाचार

केमिकल फैक्ट्री का फटा बॉयलर, 7 लोग जिंदा जले, 48 झुलसे

केमिकल फैक्ट्री का फटा बॉयलर, 7 लोग जिंदा जले, 48 झुलसे… महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हादसे का जायजा लेने के लिए डोंबिवली बॉयलर विस्फोट स्थल पर पहुंचे। डोंबिवली विस्फोट की घटना पर महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने ट्वीट किया, उन्होंने कहा, डोंबिवली एमआईडीसी में अमुदान केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट की घटना दुखद है।

महाराष्ट्र। दिल दहला देने वाली खबर महाराष्ट्र के ठाणे जिले से आई है, जहां एक केमिकल फैक्टरी में धमाके के बाद लगी आग में 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि 48 लोग झुलस गये।

अधिकारी ने बताया कि विस्फोट डोंबिवली में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) क्षेत्र के फेज-दो में स्थित ‘एम्बर केमिकल कंपनी’ के बॉयलर में हुआ। सिविल डिफेंस ऑफिसर बिमल नथवानी ने बताया, हमने 7 शव बरामद किए हैं। विस्फोट का कंपन लगभग 5 किमी के दायरे में महसूस किया गया था।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हादसे का जायजा लेने के लिए डोंबिवली बॉयलर विस्फोट स्थल पर पहुंचे। डोंबिवली विस्फोट की घटना पर महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने ट्वीट किया, उन्होंने कहा, डोंबिवली एमआईडीसी में अमुदान केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट की घटना दुखद है।

8 लोगों को निलंबित कर दिया गया है। घायलों के इलाज की व्यवस्था की गई है और अधिक एम्बुलेंस तैयार रखी गई हैं। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, आग को काबू में लाने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और टीडीआरएफ काम कर रही है। आग और ना फैले इसका प्रयास किया जा रहा है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। उन्होंने बताया कि विस्फोट के कारण आसपास की इमारत की खिड़कियों के शीशों में दरारें आ गईं।

पति बोला- तुम्हें घुमा कर लाता हूं, खेत में ले जाकर मार दी गोली


केमिकल फैक्ट्री का फटा बॉयलर, 7 लोग जिंदा जले, 48 झुलसे... महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे हादसे का जायजा लेने के लिए डोंबिवली बॉयलर विस्फोट स्थल पर पहुंचे। डोंबिवली विस्फोट की घटना पर महाराष्ट्र उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने ट्वीट किया, उन्होंने कहा, डोंबिवली एमआईडीसी में अमुदान केमिकल कंपनी में बॉयलर विस्फोट की घटना दुखद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights