राष्ट्रीय समाचार

बिहार के बच्चों ने दिखाया उत्तराखंड में अपना जलवा, जीते गोल्ड मेडल

वहीं इस दौरान सफल बच्चों को हौसला अफजाई करते हुए स्कूल के निर्देशक दिनू कुमार लाल और प्रिंसिपल स्वाति लुकस ने बच्चों कि उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जीत की बधाइयां दी। वहीं इस दौरान कबड्डी टीम के गोल्ड मेडल विजेता रहे सत्यम कुमार और जयप्रकाश कुमार सहित अन्य बच्चों ने अपना एक्सपीरिएंस शेयर किया। #संवाददाता अशोक शर्मा

गया, बिहार। शेरघाटी अनुमंडल के इमामगंज प्रखंड के बच्चों ने उत्तराखंड के हरिद्वार में सातवीं ओपन नेशनल चैंपियनशिप में कबड्डी और जैवलिन थ्रो में बिहार के खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। गया जिले के नक्सल प्रभावित इमामगंज के बच्चों ने कबड्डी और जैवलिन थ्रो क्रिकेट में गोल्ड मेडल हासिल की है। कबड्डी मैच में जबरदस्त वापसी करते हुए बच्चों ने अपनी कड़ी मेहनत से असम को 6 पॉइंट्स से मात दी और गोल्ड मेडल हासिल कर लिया।

जैवलिन थ्रो क्रिकेट में भी गोल्ड हासिल कर लिया। गया जिले के इमामगंज के रहे बच्चों की टीम कोच शुभम पहलवान और धनंजय मिश्रा के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ गई थी। छत्तीसगढ़ में ही बेहतर प्रदर्शन करने के बाद इमामगंज के बच्चों का सिलेक्शन राज्य स्तर पर हुआ था। नेशनल ओपन चैंपियनशिप में इमामगंज प्रखंड क्षेत्र के रहने वाले सत्यम कुमार, ऋषभ राज,अभिषेक रंजन,सोनू कुमार और आर्यन कुमार ने कबड्डी में गोल्ड मेडल जीता है।

जबकि जैवलिन थ्रो जयप्रकाश कुमार एवं क्रिकेट में आयुष रंजन, पीयूष कुमार और सत्यम कुमार ने बेहतर खेलते हुए गोल्ड मेडल जीते। प्रतियोगिता में दर्जन भर राज्यों के खिलाड़ी शामिल हुए थे। यह सब बच्चे रानीगंज में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के बच्चे हैं। बता दे यह चैंपियनशिप अंदर-14 के लिए थी। वहीं शनिवार को गोल्ड मेडल जीतकर टीम लौटी तो रानीगंज दिल्ली पब्लिक स्कूल में विजेता सभी बच्चों को फूलों के माला बनाकर एवं मिठाईयां खिलाकर भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद वहां बैंड बाजा के साथ जुलूस निकाली गई।

जुलूस में सही बच्चे अपने हाथों में गोल्ड मेडल लिए हुए प्रदर्शन करते हुए चल रहे थे। इस दौरान उपस्थित लोगों ने इन बच्चों को हौसला अफजाई करते हुए भव्य तरीके से स्वागत किया। वही प्रखंड वासियों ने इन बच्चों को उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जीत की बधाईयां दी। इस जुलूस के द्वारा सैकड़ों की संख्या में स्कूली बच्चों शिक्षक एवं अन्य लोग मौजूद थे। बता दें कि सफर इन बच्चों शुभम पहलवान और धनंजय मिश्रा की देखरेख में इस ओपन नेशनल चैंपियनशिप के लिए कड़ी मेहनत के साथ तैयारी कर रहे थे।

वहीं इस दौरान सफल बच्चों को हौसला अफजाई करते हुए स्कूल के निर्देशक दिनू कुमार लाल और प्रिंसिपल स्वाति लुकस ने बच्चों कि उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए जीत की बधाइयां दी। वहीं इस दौरान कबड्डी टीम के गोल्ड मेडल विजेता रहे सत्यम कुमार और जयप्रकाश कुमार सहित अन्य बच्चों ने अपना एक्सपीरिएंस शेयर किया। उन्होंने बताया कि कई समस्याओं के बाद भी मेहनत के बल पर मेडल हासिल किए हैं।”हमलोगों को सुविधा की कमी थी। सरकारी सहयोग नहीं के बराबर था लेकिन फिर भी हमने अपनी मेहनत के बल पर इस प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया और गोल्ड मेडल जीते है। आने वाले दिनों में और भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे।

हर क्षेत्र में बेहतर कर रहे हैं बच्चे

इस संबंध में टीम के कोच शुभम पहलवान ने बताया कि गया के इमामगंज के बच्चों का ओपन नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड जीतना गौरव की बात है। इमामगंज का इलाका पिछड़ा हुआ है लेकिन अब इस इलाके के बच्चे हर क्षेत्र में बेहतर कर रहे हैं। कबड्डी और जैवलिन थ्रो क्रिकेट में गोल्ड मेडल हासिल करना एक बड़ी उपलब्धि है। इससे इस इलाके के बच्चों में विभिन्न खेलों के प्रति रूझान बढ़ेगा और अपना कैरियर अलग-अलग क्षेत्र में बना सकेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights