चिल्लाया चालक, लहराई बस और पलभर में सड़क पर बिखर गईं लाशें

शैक्षिक भ्रमण करने गई टीम की देखरेख की जिम्मेदारी इन्ही पर थी। बाकायदा तीनों बच्चियां हाथ में तिरंगा लिए यात्रा के दौरान सभी बच्चों का उत्साह बढ़ा रही थी। बताते है कि ये तीनों सहेलियां बस में किनारे की ओर सवार थी। जब बस पलटी तो सबसे अधिक चोट इनको ही आई। 

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हुआ है। सरकारी स्कूल के बच्चों को चिड़ियाघर से लेकर लौट रही एक बस बाइक को टक्कर मारने के बाद पलट गई। देवा कोतवाली इलाके में हुए इस हादसे में तीन छात्राएं और बस मालिक के बेटे की मौत हो गई, जबकि छह शिक्षक समेत 15 घायल हो गए। दुर्घटनाग्रस्त बस में 42 बच्चे सवार थे जिसमें तीन की मौत हो गई। दो गंभीर बच्चों को लखनऊ रेफर किया गया है। तीन जिला अस्पताल में भर्ती हैं। 34 बच्चों का सीएचसी देवा में इलाज चल रहा है।

बस में कुल 42 बच्चे और छह शिक्षक सवार थे। बस का मालिक सूफियान ही परिचालक के रूप में मौजूद था। सलारपुर के पास स्थित आदर्श कॉलेज के पास बस पहुंची ही थी कि चालक चिल्लाया… हम लोगों का ध्यान उधर गया था ही था कि बस तेजी से लहराई और फिर ऐसा लगा जैसे भूकंप आ गया हो..। यह बताते हुए बस में सवार घायल सहायक अध्यापक दीपक यादव कराह रहे थे। हादसे के बाद बच्चे इतनी दहशत में थे कि हांफ रहे थे।

छहों शिक्षकों में सभी को हल्की फुल्की चोटें आई थी। लेकिन दीपक की रीढ़ व कमर में बहुत दर्द हो रहा था। लेकिन तीन बच्चों के शव देखकर वह अपनी पीड़ा भूल रहे थे। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बस में सूरतगंज के हरक्का कंपोजिट विद्यालय के कक्षा आठ के करीब 37 बच्चे व पांच बच्चे प्राथमिक विद्यालय के थे। कामिनी, हिमांशी व शुभी से तीन छात्राएं ही इन सभी बच्चों में सबसे अधिक सक्रिय थी।

इसलिए शैक्षिक भ्रमण करने गई टीम की देखरेख की जिम्मेदारी इन्ही पर थी। बाकायदा तीनों बच्चियां हाथ में तिरंगा लिए यात्रा के दौरान सभी बच्चों का उत्साह बढ़ा रही थी। बताते है कि ये तीनों सहेलियां बस में किनारे की ओर सवार थी। जब बस पलटी तो सबसे अधिक चोट इनको ही आई। आपको बता दें कि मंगलवार को सूरतगंज ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय हरक्का से 40 बच्चों को शैक्षिक भ्रमण के लिए एक निजी बस से लखनऊ के चिड़ियाघर ले जाया गया था। बच्चों की देखरेख में छह अध्यापक भी गए थे। शाम करीब साढे़ चार बजे बस बच्चों को लेकर सूरतगंज लौट रही थी।

शाम करीब पौने छह बजे देवा फतेहपुर मार्ग सलारपुर गांव के पास आदर्श कॉलेज के सामने बस के सामने अचानक एक बाइक सवार आ गया। बस ने बाइक को टक्कर मारी और लहराते हुए सड़क के करीब 60 फिट तक घिसटती चली गई और फिर पलट गई। हादसा होते ही घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगो ने बच्चों को बस से निकालना शुरू किया और पुलिस भी मौके पर पहुंची।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights