_____

Government Advertisement

_____

Government Advertisement

_____

उत्तर प्रदेश

कृषि मंत्री को नहीं पता अरहर की दाल का भाव, दूसरे ग्रह पर रहते हैं, सपा…

कृषि मंत्री को नहीं पता अरहर की दाल का भाव, दूसरे ग्रह पर रहते हैं, सपा सांसद का तंज… सपा सांसद लालजी वर्मा ने तंज कसते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब यूपी के कृषि मंत्री दाल के दाम बताकर हंसने लगे तो जूनियर मंत्री ने भी ऐसा ही किया। जब पत्रकारों ने पूछा कि यह 20 रुपये में कहां मिलता है। 

इस समय उत्तर प्रदेश में अरहर दाल 200 रुपये से 250 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है, लेकिन योगी सरकार के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही को नहीं पता कि उनके राज्य में लोग अरहर दाल किस रेट पर खरीद रहे हैं। उनके मुताबिक, राज्य में अरहर 100 रुपये प्रति किलो बिक रही है। इतना ही नहीं, दाल की कीमत बताते-बताते वह जोर-जोर से हंसने लगे। वीडियो सामने आने पर सपा सांसद लालजी वर्मा ने योगी कैबिनेट पर हमला बोला है।

सपा सांसद लालजी वर्मा ने तंज कसते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब यूपी के कृषि मंत्री दाल के दाम बताकर हंसने लगे तो जूनियर मंत्री ने भी ऐसा ही किया। जब पत्रकारों ने पूछा कि यह 20 रुपये में कहां मिलता है। 100 प्रति किलो, मंत्रीजी फिर हंसने लगे उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि यूपी के माननीय कृषि मंत्री किसी दूसरे ग्रह पर रहते हैं, तभी तो उन्हें दाल का भाव नहीं पता, इस समय अरहर दाल 200 से 250 रुपये प्रति किलो बिक रही है।

मंत्री ने आगे बात संभालते हुए कहा कि हमारा काम उत्पादन बढ़ाना है और किसानों को जागरूक कराना भी। जैसा की हम जानते हैं कि देश में लगभग 25-30 हजार करोड़ रुपए के आस-पास दलहन का आयात होता है वहीँ दूसरी तरफ देखें तो करीबन 1.20 लाख करोड़ का तिलहन का आयात किया जाता है। आगे किसानों के पक्ष में बोलते हुए मंत्री ने कहा की बदलते समय के अनुसार किसानों को भी जागरूक रहना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की और यूपी में खेती से संबंधित मुद्दों पर एक संयुक्त बैठक की। उन्होंने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में केंद्र और यूपी के अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई। हमने उन्हें अपने कामों की जानकारी दी है जो हम आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश में करेंगे।

पेपर लीक के आरोपों के संबंध में NTA का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा, जानें


कृषि मंत्री को नहीं पता अरहर की दाल का भाव, दूसरे ग्रह पर रहते हैं, सपा सांसद का तंज... सपा सांसद लालजी वर्मा ने तंज कसते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब यूपी के कृषि मंत्री दाल के दाम बताकर हंसने लगे तो जूनियर मंत्री ने भी ऐसा ही किया। जब पत्रकारों ने पूछा कि यह 20 रुपये में कहां मिलता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights