ऑनलाइन ट्रेडिंग : दो लोगों से लाख ठगे 36.82 | Devbhoomi Samachar

ऑनलाइन ट्रेडिंग : दो लोगों से लाख ठगे 36.82

पुनीत को ट्रेडिंग के माध्यम से शेयर बाजार में ऑनलाइन रुपये लगाने का झांसा देकर 25.46 लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। उन्होंने साइबर थाना पुलिस को बताया कि वह निजी स्कूल में शिक्षक है। उन्होंने शेयर बाजार से ट्रेडिंग करने के लिए एक वेबसाइट पर 4 दिसंबर, 2023 को संपर्क किया था।

सोनीपत (हरियाणा)। साइबर ठग मोटी कमाई का झांसा देकर लोगों की गाढ़ी कमाई हड़प रहे हैं। हरियाणा के सोनीपत में अब फिर से टेलीग्राम पर मैसेज भेजकर ऑनलाइन ट्रेडिंग व शेयर बाजार में रुपये लगाने के नाम पर दो लोगों से 36.82 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। पीडि़तों ने मामले की शिकायत साइबर थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने मुकदमे दर्ज कर लिए हैं। साइबर ठगों ने पहले कुछ रुपये भेजकर पीड़ितों को विश्वास में लिया और फिर अलग-अलग खाते में नकदी डलवा ली गई।

गोहाना निवासी राजेश कुमार ने साइबर थाना पुलिस को बताया कि 17 अक्तूबर, 2023 को उनके व्हाट्सएप पर लिंक आया था। उन्होंने उसे क्लिक किया तो उन्हें वेयर ड्रीम्स बिगिन ग्रुप से जोड़ दिया गया। इसमें ऑनलाइन ट्रेडिंग की शिक्षा दी जाती थी। उनकी साप्ताहिक कक्षा में शामिल होने पर एक हजार से 1500 रुपये दिए जाते थे।

इसे भी पढ़ें – खाने में नमक कम, मिली खौफनाक सजा तो पत्नी ने लगाया दहेज उत्पीड़न का आरोप

इसमें एक युवती सभी सदस्यों को रुपये निवेश करने को प्रोत्साहित करती थी। पहले वह उनकी कक्षा में शामिल नहीं होते थे, लेकिन 15 नवंबर, 2023 से वह उनकी कक्षा में शामिल होने लगे। जिस पर उन्हें 900 रुपये दिए गए। दूसरे सप्ताह 1200 रुपये दिए गए। बाद में युवती ने उनके पास एक लिंक भेजकर उसमें आधार कार्ड, पेन कार्ड व बैंक खाता लिंक करा दिया। फिर उसने ऑनलाइन ट्रेडिंग में रुपये लगाकर अच्छा मुनाफा कमाने का लालच दिया। जिस पर उन्होंने 100 रुपये से शुरुआत की। उसके बाद अलग-अलग समय में 11 लाख 36 हजार रुपये लगा दिए।

बाद में उन्होंने कई अन्य आईपीओ लाखों रुपये में ले लिए। उन्होंने एक डील में भाग लेकर 22.27 लाख का आईपीओ ले लिया। जिस पर उन्हें चेतावनी दी कि उन्होंने इसे किसलिए खरीदा है। उन्होंने इसके लिए 6.86 लाख का जुर्माना लगाकर उसे जमा कराने का दबाव बनाया। उन्होंने रुपये जमा नहीं कराए तो 2 जनवरी को उनके खाते पर रोक लगा दी। बाद में 5 जनवरी को उनका खाता बंद कर दिया। उनके जमा करा 11.36 लाख रुपये हड़प लिए गए।

इसे भी पढ़ें – युवक को चाकू मारा और बाइक से बांधकर घसीटा, देखें वीडियो

सोनीपत शहर निवासी पुनीत को ट्रेडिंग के माध्यम से शेयर बाजार में ऑनलाइन रुपये लगाने का झांसा देकर 25.46 लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। उन्होंने साइबर थाना पुलिस को बताया कि वह निजी स्कूल में शिक्षक है। उन्होंने शेयर बाजार से ट्रेडिंग करने के लिए एक वेबसाइट पर 4 दिसंबर, 2023 को संपर्क किया था। उन्हें सोशल मीडिया पर कंपनी की जानकारी मिली थी। उन्होंने फुलविन ट्रेड कंपनी की वेबसाइट को चुन लिया। उसके बाद उन्हें अलग-अलग कंपनी के शेयर खरीद करवाए गए।

उन्होंने 25.46 लाख रुपये लगा दिए। उन्होंने 5 जनवरी को अपने रुपये निकालने का मैसेज किया। उनके रुपये नहीं मिलने पर उन्होंने कस्टमर केयर पर मैसेज किया। जिस पर उन्हें कह दिया कि उन्हें आपके खाते पर संदेह है। इसका पासवर्ड लीक होने का संदेह जताया गया। उन्होंने कहा कि खुद को सही साबित करने के लिए इस खाते में 10 लाख रुपये जमा कराने होंगे। जिस पर उन्होंने मना कर दिया। उन्हें साइबर ठगी का अहसास हुआ। उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया। उनका कहना है कि उनके खाते में अभी भी 2.70 करोड़ रुपये जमा दिखाए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें – अकेली थी दादी, मौका देख कान से खींच लिए सोने के कुंडल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights