राष्ट्रीय समाचार

सरपंच को गधे पर बैठाकर गांव में घुमाया, देखें वीडियो

सरपंच को गधे पर बैठाकर गांव में घुमाया, देखें वीडियो… ऐसे में सोयाबीन की आधी फसल बर्बाद हो चुकी है और शेष बची फसलों को बचाने के लिए अब ग्रामीण कई तरह के टोटकों का सहारा ले रहे हैं। ग्रामीण हरीश व्यास ने बताया कि बारिश नहीं होने से सोयाबीन की फसल की ग्रोथ रुक गई है। 

रतलाम। मध्य प्रदेश के कई जिलों में मानसून की बेरूखी ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। बारिश नहीं होने से फसलें सूख रही हैं। जिन खेतों में धान की रोपाई व सोयाबीन की बुवाई की गई है, उनमें पानी के अभाव में दरारें पड़ गई हैं। साथ ही लोग गर्मी से भी परेशान हैं। वहीं बारिश के लिए ग्रामीण टोटके कर रहे हैं।

रतलाम में भी मानसून की बेरुखी जारी है। पलसोडा गांव में ग्रामीणों ने गांव के सरपंच को गधे पर उल्टा बैठाकर पूरे गांव में घुमाया है। यह एक तरह का टोटका है जिसे ग्रामीण कई सालों से आजमा रहे हैं। इतना ही नहीं सरपंच को गधे पर बैठा कर घुमाने के बाद ग्रामीणों ने भगवान शिव के मंदिर में जाकर अच्छी बारिश की कामना भी की है।

कत्ल के 4 महीने बाद सपने में आया बेटा, मां ने कबूला गुनाह

ग्रामीणों का मानना है कि ऐसा करने से इंद्र देवता खुश होकर बारिश करते हैं। सरपंच को गधे में बैठाकर घूमने का वीडियो भी वायरल हो रहा है। बता दें कि क्षेत्र में बीते एक महीने से बारिश नहीं हुई है।

ऐसे में सोयाबीन की आधी फसल बर्बाद हो चुकी है और शेष बची फसलों को बचाने के लिए अब ग्रामीण कई तरह के टोटकों का सहारा ले रहे हैं। ग्रामीण हरीश व्यास ने बताया कि बारिश नहीं होने से सोयाबीन की फसल की ग्रोथ रुक गई है। साथ ही उन्होंने सरकार से सर्वे और आर्थिक मदद की मांग भी की है।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

सरपंच को गधे पर बैठाकर गांव में घुमाया, देखें वीडियो... ऐसे में सोयाबीन की आधी फसल बर्बाद हो चुकी है और शेष बची फसलों को बचाने के लिए अब ग्रामीण कई तरह के टोटकों का सहारा ले रहे हैं। ग्रामीण हरीश व्यास ने बताया कि बारिश नहीं होने से सोयाबीन की फसल की ग्रोथ रुक गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights