अपराधउत्तर प्रदेश

विधवा भाभी की नीयत : देवर से शादी करना नहीं कुछ और था इरादा

विधवा भाभी की नीयत : देवर से शादी करना नहीं कुछ और था इरादा, गुरुवार को सुबह लगभग 10 बजे पंकज ने उक्त युवती को कॉल किया और पूरे मामले की जानकारी देने के बाद खुदकुशी करने की बात कही। इस पर युवती ने पंकज के परिजनों को फोन पर पूरी बात बताई।

भरावन (हरदोई)। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में देवर भाभी के रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक विधवा भाभी के चंगुल में फंसकर देवर की जान चली गई। पहले तो महिला ने युवक से सात महीने की गर्भवती होने और एक साल से संबंध होने की बात कही। इसके बाद युवक शादी के लिए तैयार हो गया, लेकिन महिला के इरादे तो कुछ और ही थे।परेशान होकर युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी।

अतरौली थाना क्षेत्र के नेवादा निवासी पंकज (23) मुंबई में मजदूरी करता था। बीते 14 अगस्त को गांव में ही रहने वाली पारिवारिक रिश्ते में भाभी का भाई उसे मुंबई से बुलाकर लाया था। दरअसल, पारिवारिक भाभी विधवा है और बीते दिनों सात माह की गर्भवती होने की जानकारी पर जब परिजनों ने उससे पूछताछ की, तो उसने पंकज पर गंभीर आरोप लगा दिए। महिला ने परिजनों को बताया कि एक साल से पंकज से संबंध थे और इसी दौरान वह गर्भवती हो गई।

15 अगस्त को पंकज के परिजनों और महिला व उसके भाई के बीच बातचीत हुई। इस दौरान महिला ने शादी न करने पर दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी दी, तो पंकज और उसके परिजन कोर्ट मैरिज के लिए तैयार हो गए। गुरुवार को कोर्ट मैरिज होनी थी, लेकिन पंकज का बड़ा भाई खुशीराम मार्ग दुर्घटना में घायल हो गया।

इस पर 21 अगस्त को कोर्ट मैरिज की बात तय हुई। उधर, दूसरी ओर बुधवार को महिला ने पंकज से अपने हिस्से का खेत भी उसी के नाम करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। इसको लेकर पंकज और तनाव में आ गया। लगभग नौ माह पहले पंकज की सगाई पड़ोसी गांव की एक युवती से हो चुकी थी।

गुरुवार को सुबह लगभग 10 बजे पंकज ने उक्त युवती को कॉल किया और पूरे मामले की जानकारी देने के बाद खुदकुशी करने की बात कही। इस पर युवती ने पंकज के परिजनों को फोन पर पूरी बात बताई। परिजन फौरन ही उसकी तलाश में लग गए। कुछ देर बाद पंकज का शव गांव के पश्चिम की ओर एक खेत में लगे सिरसा के पेड़ पर रस्सी के फंदे से लटका मिला।

घटना की जानकारी पर परिजन और पुलिस मौके पर पहुंच गए। मृतक के बड़े भाई खुशीराम ने पारिवारिक भाभी और उसके भाई पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश मिश्र ने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों ने अंतिम संस्कार के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

विधवा भाभी की नीयत : देवर से शादी करना नहीं कुछ और था इरादा, गुरुवार को सुबह लगभग 10 बजे पंकज ने उक्त युवती को कॉल किया और पूरे मामले की जानकारी देने के बाद खुदकुशी करने की बात कही। इस पर युवती ने पंकज के परिजनों को फोन पर पूरी बात बताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights