राष्ट्रीय समाचार

भगदड़ में लापता लोगों के रिश्तेदार हुए परेशान, अब तक 121 की मौत

भगदड़ में लापता लोगों के रिश्तेदार हुए परेशान, अब तक 121 की मौत… वहीं वृंदावन निवासी सचिन कुमार ने भी अपनी लापता मां 45 वर्षीय गायत्री देवी का पता लगाने के लिए अस्पतालों और पुलिस थानों के चक्कर लगाए। “वह मंगलवार की सुबह कुछ पड़ोसियों के साथ सत्संग के लिए घर से निकली थी।

भूखी और प्यासी उर्मिला देवी (60) मंगलवार देर रात तक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सांस रोककर खड़ी रही। उन्हें हाथरस में हुई भगदड़ में अपनी पोती खुशबू (16) का हाल जानने का इंतजार था। उनकी पोती खुशबू हाथरस में सत्संग में मची भगदड़ के बाद लापता हो गई थी। इस हादसे में अबतक 121 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में घायलों और मृतकों के शवों को पहले केंद्र ले जाया गया, जहां 96 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। हादसे में 40 अन्य घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में रेफर कर दिया गया। गौरतलब है कि उर्मिला उन कुछ परेशान रिश्तेदारों में शामिल हैं, जो लगातार अस्पताल में कर्मचारियों से ये पूछ रही है कि उनके प्रियजन जीवित हैं या नहीं।

“मैं और मेरी पोती सत्संग में गए थे। भगदड़ के बाद मैं किसी तरह घटनास्थल से बाहर निकल आई लेकिन खुशबू मुझे नहीं मिली। अलीगढ़ के अतरौली की निवासी उर्मिला ने कहा, “मैं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आई थी, क्योंकि पुलिस ने मुझे मृतकों और घायलों की सूची में उसका नाम खोजने के लिए कहा था।” उर्मिला तब भी इंतजार करती रही जब सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया और घायलों को अन्य स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में भेज दिया गया।

वहीं वृंदावन निवासी सचिन कुमार ने भी अपनी लापता मां 45 वर्षीय गायत्री देवी का पता लगाने के लिए अस्पतालों और पुलिस थानों के चक्कर लगाए। “वह मंगलवार की सुबह कुछ पड़ोसियों के साथ सत्संग के लिए घर से निकली थी। हाथरस के जिला अस्पताल में कुमार ने बताया, “शाम तक सभी पड़ोसी घर लौट आए, लेकिन मेरी मां नहीं लौटीं… उन्हें मेरी लापता मां के बारे में कोई सुराग नहीं मिला। उनका नाम मृतकों की सूची में नहीं है।”

जिला अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि 10 घायलों और 38 शवों को जिला अस्पताल लाया गया। “लगभग 99% शव महिलाओं के थे।” अधिकारी ने बताया कि श्रद्धालु भगवान की एक झलक पाने की कोशिश कर रहे थे, तभी भगदड़ मचने से उनमें से कई फिसल गए। “पीछे से आ रहे अन्य लोग उन्हें कुचलकर चले गए और उन्हें मृत छोड़ गए। शवों को पोस्टमार्टम के लिए एटा, कासगंज, अलीगढ़, आगरा और हाथरस ले जाया गया।”

प्रेम पर बंदिश : प्रेमी ने पटरी पर रखी गर्दन, सिर-धड़ अलग


भगदड़ में लापता लोगों के रिश्तेदार हुए परेशान, अब तक 121 की मौत... वहीं वृंदावन निवासी सचिन कुमार ने भी अपनी लापता मां 45 वर्षीय गायत्री देवी का पता लगाने के लिए अस्पतालों और पुलिस थानों के चक्कर लगाए। “वह मंगलवार की सुबह कुछ पड़ोसियों के साथ सत्संग के लिए घर से निकली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights