राजनीतिराष्ट्रीय समाचार

पश्चिम बंगाल में चुनाव के अंतिम चरण में हंगामा

पश्चिम बंगाल में चुनाव के अंतिम चरण में हंगामा… बता दे की शनिवार को लोकसभा चुनाव की वोटिंग सात राज्यों में और एक केंद्र शासित प्रदेश के टोटल 57 सीटो पर मतदान किए जायेंगे। बता दे की इसी मतदान के बीच में आने वाली प्रधानमंत्री की एक सीट वाराणसी भी सामिल है।

बता दे की पूरा मामला पश्चिम बंगाल के कुलताई बूथ का है। जहां 40 और 41 बूथ संख्या पर वोटिंग शुरू थी, इसी बीच सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है की टीएमसी कुछ कार्यकर्ताओ द्वारा लोगो को भड़काया गया, और देखते ही देखते लोग आक्रोश में आ गए और कुछ ही देर वोटिंग हो पाई थी की आक्रोषित लोगो ने ईवीएम मशीन सहित वीवीपैट मशीन को ले जाकर तलब में फेंक दिया है। बता दे की पश्चिम बंगाल में चल रहे अंतिम चरण की वोटिंग अभी 9 सीटो पर जारी है।

पश्चिम बंगाल में सातवे चरण के वोटिंग के दौरान पश्चिम बंगाल के कुलताई ने 40 और 41 बूथ संख्या से खबर सामने आ रही है जिसमे वहा के लोगो में आक्रोश देखने को मिला और यही आक्रोश देखते ही देखते बढ़ता गया और अंत में नतीजा यह हुआ की लोगो ने ईवीएम मशीन सहित वीवी पैट मशीन को ले जाकर तलब में फेंक दिया, सूत्रों द्वारा भड़काने की खबर टीएमसी के कार्यकर्ताओ द्वारा यह भड़कने का कार्य किया गया ऐसी सूचना मिली है

बता दे की इस बार पश्चिम बंगाल में चुनाव के पहले चरण में ही कांग्रेस ने दावा करते हुए कहा था की पश्चिम बंगाल के हरिरहाट में अस्थाई एक टीएमसी कार्यालय को भारतीय जनता पार्टी ने आग के हवाले कर दिया था। बता दे की शनिवार को लोकसभा चुनाव की वोटिंग सात राज्यों में और एक केंद्र शासित प्रदेश के टोटल 57 सीटो पर मतदान किए जायेंगे। बता दे की इसी मतदान के बीच में आने वाली प्रधानमंत्री की एक सीट वाराणसी भी सामिल है। अब हम बात करेंगे आज शनिवार को जिन सीटों पर मतदान किए जा रहे है उन पर चर्चा कर लेते है.

जिसमे बता दे की उत्तर प्रदेश की 13_13 साइट सामिल है, वही दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की बात करे तो इसमें 9 सीटे सामिल होने की सूचना है, इसी कड़ी ने बता दे की बिहार में बिहार में 8 तो वही ओडिसा में 6 सीटो पर मतदान आज होने की खबर मिली है, इन्ही टोटल सीटो में हिमाचल प्रदेश से 4 तो वही झारखंड से 3 और 1 सीट चंडीगढ़ की भी है।

उत्पीड़न का मामला : राष्ट्रपति का आदेश, CRPF का डीआईजी बर्खास्त


पश्चिम बंगाल में चुनाव के अंतिम चरण में हंगामा... बता दे की आज दिन शनिवार को लोकसभा चुनाव की वोटिंग सात राज्यों में और एक केंद्र शासित प्रदेश के टोटल 57 सीटो पर आज मतदान किए जायेंगे। बता दे की इसी मतदान के बीच में आने वाली प्रधानमंत्री की एक सीट वाराणसी भी सामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights