अपराधउत्तर प्रदेश

दिनदहाड़े घर में घुसकर सेवानिवृत्त आईएएस की पत्नी की हत्या

दिनदहाड़े घर में घुसकर सेवानिवृत्त आईएएस की पत्नी की हत्या… पुलिस के मुताबिक जांच में स्पष्ट हुआ कि किसी तरह की कोई जबरन इंट्री नहीं हुई है। मतलब वारदात को अंजाम देने वाला आसानी से मुख्य गेट से लेकर पहली मंजिल तक गया और फिर घटना को अंजाम दिया। ऐसे में अंदेशा है कि घटना में कोई करीबी शख्स है जिसको मोहिनी जानती थीं। 

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के इंदिरानगर सेक्टर-20 इलाके में शनिवार सुबह घर में घुसकर बदमाशों ने एक सेवानिवृत्त आईएएस की पत्नी की हत्या कर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। सेवानिवृत्त आईएएस जब गोल्फ खेल कर घर पहुंचे तो पहली मंजिल पर किचन के पास पत्नी का शव पड़ा देखा। उनकी सूचना पर पुलिस, डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीमों ने पहुंचकर छानबीन की। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। वारदात के खुलासे के लिए पांच टीमों को लगाया गया है।

इंदिरानगर सेक्टर-20 में मकान नंबर 20/31 में सेवानिवृत्त आईएएस देवेंद्र दुबे अपनी पत्नी मोहिनी दुबे (58) के साथ रहते थे। शनिवार सुबह करीब सात बजे वह ड्राइवर रवि के साथ गोल्फ खेलने चले गए थे। सुबह 9:40 बजे वह घर वापस लौटे तब देखा कि सारे दरवाजे खुले हुए हैं। जब वह पहली मंजिल पर गए तो वहां किचन के पास पत्नी मोहिनी मृत पड़ी दिखीं। अलमारी खुली थी और जेवरात आदि गायब थे। ये देख वह सन्न रह गए। किसी तरह से अपने आप को संभाला और पुलिस को सूचना दी। पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर, ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर अपराध आकाश कुलहरि समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश शुरू की गई है।

पुलिस के मुताबिक जांच में स्पष्ट हुआ कि किसी तरह की कोई जबरन इंट्री नहीं हुई है। मतलब वारदात को अंजाम देने वाला आसानी से मुख्य गेट से लेकर पहली मंजिल तक गया और फिर घटना को अंजाम दिया। ऐसे में अंदेशा है कि घटना में कोई करीबी शख्स है जिसको मोहिनी जानती थीं। यही वजह है कि वारदात को अंजाम देने वाले आसानी से भीतर आ गए। चूंकि जिस अलमारी से गहने पार किए गए, उसका लॉक चाबी से खोला गया। ये इशारा करता है कि घटना में कोई करीबी शामिल है।

देवेंद्र की पहली पत्नी की 2005 में मौत हो गई थी। 2007 में उन्होंने मोहिनी से दूसरी शादी की। वह 2009 में रिटायर्ड हुए थे। उनका बड़ा बेटा प्रांजल परिवार के साथ नोएडा में रहता है। पिता ने जब दूसरी शादी की थी तब से वह अलग रह रहा था। वहीं, छोटा बेटा प्रतीक तकरोही में रहता है। उसको देवेंद्र ने बेदखल किया हुआ है। वह नशे का आदी भी है।

घर में काम करने वाली मेड शनिवार को छुट्टी पर थी। सुबह 7:10 बजे दूधवाला घर पहुंचा था। मोहिनी ने दूध लिया था। जब देवेंद्र पहुंचे तो देखा कि दूध गैस के पास में रखा है और गैस जल रही है। आशंका है कि उन पर तब हमला किया गया जब वह दूध गर्म करने जा रही थीं।

नाम काटने की धमकी, दुष्कर्म करता रहा प्रधानाध्यापक, सहती रही छात्रा


दिनदहाड़े घर में घुसकर सेवानिवृत्त आईएएस की पत्नी की हत्या... पुलिस के मुताबिक जांच में स्पष्ट हुआ कि किसी तरह की कोई जबरन इंट्री नहीं हुई है। मतलब वारदात को अंजाम देने वाला आसानी से मुख्य गेट से लेकर पहली मंजिल तक गया और फिर घटना को अंजाम दिया। ऐसे में अंदेशा है कि घटना में कोई करीबी शख्स है जिसको मोहिनी जानती थीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights