अपराध

सिर पर गैस सिलेंडर पटका, मौत की तसल्ली कर भागे आरोपी

इस हत्याकांड में यह बात भी सामने आई है कि मृतक पहले भी आरोपी पक्ष के घर में घुसा था और जब आरोपियों को भनक लगी तो मृतक छत से कूदकर भागा था। इसमें उसका पैर भी टूट गया था। इसके बाद आरोपी पक्ष ने मृतक के परिजनों को समझाया था पर वह नहीं माना और पुनः आरोपी के घर लड़की से मिलने पहुंच गया।

दमोह। दमोह कोतवाली थाना क्षेत्र के खजरी मोहल्ला में हुए अंकेश राय हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने पहले मृतक को छत से नीचे फेंका जब उसकी मौत नहीं हुई तो सिर पर भरा हुआ गैस सिलेंडर पटककर मार डाला।

एसपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने बताया कि 19 मार्च की सुबह खजरी मोहल्ला में सड़क पर एक युवक का शव पड़े होने की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की पहचान अंकू उर्फ अंकेश राय पिता लब्बू राय (18) निवासी खजरी मोहल्ला के रूप में हुई। पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा और हत्या व एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में अज्ञात आरोपी पर मामला दर्ज कर जांच में लिया।

जांच के दौरान पता चला कि मृतक अंकू उर्फ अंकेश राय की खजरी मोहल्ला में ही रहने वाले आरोपी पक्ष की लड़की से जान पहचान थी। घटना की रात मृतक आरोपी की छत पर था, जिसकी जानकारी आरोपी शोभित और शुभम राठौर को लग गई। उन्होंने पहले छत पर अंकेश राय के साथ मारपीट की और उसे छत से नीचे सड़क पर फेंक दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया, लेकिन मौत नहीं हुई।

इसके बाद आरोपियों ने घर पर रखे भरे हुए गैस सिलेंडर को मृतक के सिर पर पटक दिया, जिससे उसका सिर फट गया और अंकेश की मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी शुभम और शोभित फरार हो गए। जिन्हें शनिवार को ललितपुर से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया है। इस मामले में दो आरोपी हैं शुभम राठौर पिता पुरषोत्तम राठौर (20) और शोभित राठौर पिता दुलीचंद राठौर (23) दोनों खजरी मोहल्ला के निवासी हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने हत्या करना स्वीकार कर लिया है।

इस हत्याकांड में यह बात भी सामने आई है कि मृतक पहले भी आरोपी पक्ष के घर में घुसा था और जब आरोपियों को भनक लगी तो मृतक छत से कूदकर भागा था। इसमें उसका पैर भी टूट गया था। इसके बाद आरोपी पक्ष ने मृतक के परिजनों को समझाया था पर वह नहीं माना और पुनः आरोपी के घर लड़की से मिलने पहुंच गया। लेकिन इस बार वह भागने में नाकामयाब रहा और हत्या कर दी गई। यह बात मृतक के पिता ने भी बताई थी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights