अपराध

वीडियो लाइक-शेयर करने के नाम पर 15 लाख ठगे

धीरे-धीरे उसने आरोपियों को कई बार में 15.20 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद भी आरोपी और रुपये मांगने लगे। शक होने पर पीड़ित ने आरोपियों से रकम मांगी तो उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ तो उसने पुलिस से शिकायत कर दी।

नई दिल्ली। करावल नगर में वीडियो रिव्यू-लाइक और शेयर करने के नाम पर 50 रुपये कमाना एक युवक को महंगा पड़ गया। आरोपियों ने राजेश पाल (32) को जाल में फंसाकर उससे 15.20 लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित को टास्क देने के नाम पर टेलीग्राम आईडी से जोड़कर धीरे-धीरे रकम ऐंठ ली गई। पीड़ित को शक हुआ तो उसने रुपये मांगे, लेकिन आरोपियों ने मना कर दिया।

इसके बाद 12 दिसंबर को पीड़ित ने मामले की सूचना पुलिस को दी। अब साइबर थाना पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक, गली नंबर-11ए, महालक्ष्मी एंक्लेव, करावल नगर निवासी राजेश के व्हाट्सएप नंबर पर पूजा का मैसेज वर्क फ्रॉम होम के नाम पर आया। पूजा ने यू-ट्यूब पर वीडियो रिव्यू-लाइक व शेयर करने के नाम पर 50 रुपये देने की बात की। राजेश इसके लिए तैयार हो गया।

शुरुआत में पीड़ित को वीडियो रिव्यू करने के बाद पैसे दिए गए। इसके बाद पीड़ित को टेलीग्राम आईडी से जोड़ दिया गया। इसके बाद टेलीग्राम आईडी के ग्रुप में टास्क देकर उसे पूरा करने के लिए कहा गया। पीड़ित से रुपये डालकर मोटा रुपये कमाने का लालच दिया। राजेश आरोपियों के जाल में फंस गया।

सोती रही पुलिस, शहर में बेखौफ घूमते रहे बदमाश

धीरे-धीरे उसने आरोपियों को कई बार में 15.20 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद भी आरोपी और रुपये मांगने लगे। शक होने पर पीड़ित ने आरोपियों से रकम मांगी तो उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद पीड़ित को ठगी का अहसास हुआ तो उसने पुलिस से शिकायत कर दी। पुलिस टेलीग्राम आईडी व बैंक खातों से जरिये सुराग तलाश रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights