अपराध

ट्यूशन जा रही बच्ची का अपहरण, 10 लाख फिरौती की मांग

बच्ची के भाई के पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार, अपहर्ताओं की संख्या एक महिला सहित चार होने की आशंका है। जब बच्ची अपने आठ वर्षीय भाई के साथ ट्यूशन क्लास के लिए जा रही थी, उसी वक्त वे एक सफेद कार में आए और लड़की का अपहरण कर लिया। 

कोल्लम। दक्षिणी केरल के पूयाप्पल्ली से सोमवार को छह वर्षीय लड़की के अपहरण पर बढ़ती चिंता के बीच, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्य पुलिस को अपनी जांच तेज करने का निर्देश दिया है। उनके कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, घटना के कुछ घंटे बाद, मुख्यमंत्री ने राज्य पुलिस प्रमुख को घटना की दोषरहित और त्वरित जांच सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

सीएम विजयन ने यह भी कहा कि पुलिस सक्रिय रूप से लड़की की तलाश कर रही है और लोगों से घटना के बारे में गलत जानकारी न फैलाने का अनुरोध किया है। इस बीच, टेलीविजन समाचार चैनलों ने कहा कि लड़कियों के माता-पिता को अपहर्ताओं की ओर से फिरौती के लिए एक और फोन आया। कथित फिरौती कॉल की ऑडियो-रिकॉर्डिंग के अनुसार, अपहरणकर्ताओं ने कहा कि लड़की सुरक्षित है उसे कुछ नहीं हुआ है।

10 लाख रुपये देने पर बुधवार सुबह उसे वापस छोड़ दिया जाएगा। साथ ही अपहरणकर्ताओं ने माता-पिता को पुलिस को सूचित न करने की चेतावनी भी दी। बता दें कि इससे पहले, अपहरण के कुछ घंटों बाद माता-पिता को 5 लाख रुपये की फिरौती की कॉल आई थी। जैसे ही टेलीविजन दल, रिश्तेदार, पड़ोसी और पुलिस पीड़ित के घर पर एकत्र हुए, स्थिति में एक नाटकीय मोड़ आ गया।

बच्ची की मां के मोबाइल फोन पर एक कॉल आई और पहले तो सभी को लगा कि खबर आ गई है कि बच्ची का पता चल गया है। हालांकि, यह ख़ुशी अल्पकालिक थी क्योंकि यह अपहरणकर्ताओं की ओर से फिरौती का कॉल निकला, जिसमें लड़की की सुरक्षित वापसी के लिए 5 लाख रुपये की मांग की गई थी। फिलहाल, पुलिस ने लड़की की तलाश तेज कर दी है और दक्षिणी जिलों कोल्लम, पथानामथिट्टा और तिरुवनंतपुरम में सभी प्रमुख और छोटी सड़कों पर वाहनों की जांच की जा रही है।

बच्ची के भाई के पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार, अपहर्ताओं की संख्या एक महिला सहित चार होने की आशंका है। जब बच्ची अपने आठ वर्षीय भाई के साथ ट्यूशन क्लास के लिए जा रही थी, उसी वक्त वे एक सफेद कार में आए और लड़की का अपहरण कर लिया। पूयप्पल्ली पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, जब लड़के ने अपहरणकर्ताओं को रोकने की कोशिश की, तो उन्होंने उसे एक तरफ धकेल दिया और लड़की को कार में बैठाकर ले गए।

अधिकारी ने आगे बताया, ‘हमने इलाके के कैमरों से सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए हैं और उसकी जांच कर रहे हैं। अपहरण में इस्तेमाल किया गया वाहन सफेद सेडान होने का संदेह है, या तो होंडा अमेज या स्विफ्ट डिजायर हो सकती है।’ घटना शाम 4 बजे से 4.30 बजे के बीच की है। पुलिस ने बताया कि अपनी बहन को बचाने की कोशिश में पीड़िता के भाई के घुटनों में चोट लग गई। बच्चों के माता-पिता दो अलग-अलग निजी अस्पतालों में नर्स हैं।


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights