साहित्य लहर

कविता : आदत है मुझे उजाले में भी सोने की

आदत है मुझे उजाले में भी सोने की, मैंने सिर्फ हाले दिल ही तो पूछा है। वे वजह आंखें दिखाते किस लिए हो। बात हमारी हमारे बीच रहे तो ठीक। राई का पहाड़ बनाते किस लिए हो। सुदेश दीक्षित की कलम से…

 

बात खुल कर कहो शरमाते किस लिए हो।
हम समझते हैं फिर समझाते किस लिए हो।।

मैंने सिर्फ हाले दिल ही तो पूछा है।
वे वजह आंखें दिखाते किस लिए हो।।

बात हमारी हमारे बीच रहे तो ठीक।
राई का पहाड़ बनाते किस लिए हो।।

चले जाना है सभी को यहां से एक दिन।
भला ना हक दिल दुखाते किस लिए हो।।

आदत है मुझे उजाले में भी सोने की।
मजार पे आ दीया बुझाते किस लिए हो।।

मान तुम मुंसिफ हो दिले अदालत के।
वे गुनाह,वे कशूर को डराते किस लिए हो।।

भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित हुए विश्वप्रसिद्ध जादूगर अमर सिंह


👉 देवभूमि समाचार में इंटरनेट के माध्यम से पत्रकार और लेखकों की लेखनी को समाचार के रूप में जनता के सामने प्रकाशित एवं प्रसारित किया जा रहा है। अपने शब्दों में देवभूमि समाचार से संबंधित अपनी टिप्पणी दें एवं 1, 2, 3, 4, 5 स्टार से रैंकिंग करें।

आदत है मुझे उजाले में भी सोने की, मैंने सिर्फ हाले दिल ही तो पूछा है। वे वजह आंखें दिखाते किस लिए हो। बात हमारी हमारे बीच रहे तो ठीक। राई का पहाड़ बनाते किस लिए हो। सुदेश दीक्षित की कलम से...

देवभूमि समाचार, हिन्दी समाचार पोर्टल में पत्रकारों के समाचारों और आलेखों को सम्पादन करने के बाद प्रकाशित किया जाता है। इस पोर्टल में अनेक लेखक/लेखिकाओं, कवि/कवयित्रियों, चिंतकों, विचारकों और समाजसेवियों की लेखनी को भी प्रकाशित किया जाता है। जिससे कि उनके लेखन से समाज में अच्छे मूल्यों का समावेश हो और सामाजिक परिवेश में विचारों का आदान-प्रदान हो।

शिक्षा विभाग : हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

देश-विदेश और प्रदेशों के प्रमुख पयर्टक और धार्मिक स्थलों से संबंधित समाचार और आलेखों के प्रकाशन से पाठकों के समक्ष जानकारी का आदान-प्रदान किया जाता है। पाठकों के मनोरंजन के लिए बॉलीवुड के चटपटे मसाले और साहित्यकारों की ज्ञान चासनी में साहित्य की जलेबी भी देवभूमि समाचार समाचार पोर्टल में प्रकाशन के फलस्वरूप परोसी जाती है।

फैशन की दुकान खोलकर बैठा ISI का एजेंट, गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar
Verified by MonsterInsights