पीड़ित महिला को मिला ह्यूमन राइट्स का सहारा

इस समाचार को सुनें...

अशोक शर्मा

गया, बिहार।  नेशनल ह्यूमन राइट्स एंड पब्लिक वेलफेययर ट्रस्ट कार्यालय पहुँची राजस्थान की रहने वाली अंजना शर्मा जिसके साथ महज डेढ़ साल की एक मासूम बच्ची भी थी। उन्होंने बताया कि उनके पति वीरेंद्र कुमार शर्मा मैसलची के पद पर ओटीए गया में कार्यरत हैं और वर्तमान में वह लोग मगध मेडिकल थाना अंतर्गत एटीए गेट के पास रहते हैं।

दिनांक 19 जनवरी 2022 से इनके पति बिना बताए अपनी बड़ी बच्ची को लेकर राजस्थान फरार हैं। और वह अकेली बिना किसी राशन व संसाधन के भूखी प्यासी लाचार घर में पड़ी हैं। पीड़ित महिला ने बताया कि वह पूर्व में भी महिला हेल्पलाइन गया में शिकायत दर्ज कराई थी परंतु समस्या का समाधान नहीं हो सका।

कई बार मगध मेडिकल थाना, महिला थाना गया और वरीय पुलिस अधीक्षक महोदय कार्यालय का भी चक्कर लगाई लेकिन उनकी दुखद पीड़ा आज तक बरकरार है। संस्था के मुख्य सचिव गणेश सिंह ने पीड़ित महिला की पीड़ा को महसूस करते हुए अभिलंब दो हजार एक रुपये नगद का सहयोग राशि दिया वहीं अभिषेक मिश्रा संस्था के पदाधिकारी ने भी पाँच सौ रुपये नगद देकर महिला की मदद किये।

संस्था के सचिव ने कहा कि यह मामला आज हमारे पास आया है। पीड़िता ने लिखित शिकायत की है। हम जल्द ही कानूनी कार्रवाई के लिए व महिला को इंसाफ दिलाने के लिए आगे बढ़ेंगे।


¤  प्रकाशन परिचय  ¤

Devbhoomi
From »

अशोक शर्मा

देवभूमि ब्यूरो चीफ, गया

Address »
बाराचट्टी, गया, बिहार

Publisher »
देवभूमि समाचार, देहरादून (उत्तराखण्ड)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Devbhoomi Samachar